Jio Phone के लिए आरोग्य सेतु एप लॉन्च, इस तरह करे इनस्टॉल

Aarogya Setu App अपने जियोफोन मे कैसे डाऊनलोड करें ? क्या Jio Phone में आरोग्य सेतु एप डाऊनलोड कर सकते है ? इसके बारे में पूरी जानकारी आपको यहाँ मिलेगी।

कोरोना वायरस के मामले हर जगह बढ़ते जा रहे है, जो सभी लोगों के लिए काफी चिंता का विषय है । हाल ही में भारत सरकार द्वारा एक नई एप Aarogya Setu App लॉन्च की गई है । यह एप देश को कोरोना वायरस से बचाव और लड़ने में मदद करेंगी।

अपने Android स्मार्टफोन, iPhone या Jio Phone में आरोग्य सेतु ऐप Download कर आप खुद के साथ अपने परिवार और दोस्तों को सुरक्षित कर सकते है । आइए जानते है की इस Aarogya Setu App को फोन में कैसे डाऊनलोड या Install कर सकते है और इस एप के क्या फीचर्स है ।

how to download aarogya setu app in jio phone

Aarogya Setu App क्या है ?

आरोग्य सेतु एक मोबाइल एप्लिकेशन है, जिसे Government of India के द्वारा बनाया गया है । यह कोविड-19 से संक्रमण के खतरे को देखते हुए ट्रैक करता है ।

Aarogya Setu App आपके फोन के Bluetooth और GPS का उपयोग करता है । ब्लूटूथ और जीपीएस द्वारा बनाए गए सोशल ग्राफ के जरिए यह किसी कोविड-19 पॉजिटिव व्यक्ति से आपके संपर्क को ट्रैक करता रहता है ।

jio phone mein aarogya setu app kaise download karen

जियोफोन में आरोग्य सेतु एप : Aarogya Setu App Jio Phone mein kaise Download karen

आरोग्य सेतु ऍप के लॉन्च होने के बाद से यह काफी चर्चाओं में है और बहुत से लोगो ने अपने Android और iPhone में इसे डाउनलोड किया है । इसके बाद Jio Phone यूजर भी Aarogya Setu App Download करना चाहते थे ।

Aarogya Setu App अब JioPhone के लिए भी उपलब्ध हो गई है । जियोफोन के अंदर इस एप को डाऊनलोड करने के लिए Jio Store में जाना होगा । इसके बाद Jio Store में नीचे जाने पर Aarogya Setu एप दिखेगी, जहाँ से इसे इंस्टॉल कर सकते है ।

स्मार्टफोन में आरोग्य सेतु एप का उपयोग कैसे करते है ?

इस एप का उपयोग आप आसानी से कर सकते है । इसके लिए आपको कुछ आसान स्टेप्स लेने है, जो इस प्रकार है ।

  • सबसे पहले आपको अपने फोन में Aarogya Setu App Install करना है ।
  • यह एप आप अपने Android Phone में Playstore से, iPhone में Apps Store से और Jio Phone में Jio Store से डाऊनलोड कर सकते है ।
  • फोन में एप इनस्टॉल करने के बाद भाषा चुनने का ऑप्शन आएगा, इसमें अपनी भाषा चुने । इस एप को हिंदी, English सहित 11 भाषा में चला सकते है ।
  • इसके बाद एप में कुछ जानकारी दिखाई जाएगी, उन्हें आप पढ़ सकते है ।
  • इसके बाद अपने फोन का Bluetooth और GPS शुरू करने के लिए परमिशन दे, या पहले से फोन का ब्लूटूथ और जीपीएस शुरू कर सकते है ।
  • अपने फोन में Location Sharing ऑप्शन को Always पर सेट करके रखें ।
  • इस एप में रजिस्टर करने के लिए आपको अपना मोबाइल नंबर डालना होगा ।

Aarogya Setu App Download link for android Aarogya Setu App Download in Jio Phone

 

इसके बाद आपको एप में किसी कोविड-19 से पॉजिटिव व्यक्ति के आपके पास होने की स्थिति में एप द्वारा बता दिया जाता है । इसके साथ ही Arogya Setu App एप में इंफेक्शन को लेकर जरूरी जानकारी दी गई है । इस एप बताया जाएगा की लक्षण की स्थिति में क्या करना है और सेल्फ-आइसोलेट कैसे करना है ।

Aarogya Setu Apps Download Link

Aarogya Setu App की Download लिंक निचे दी गई है। आरोग्य सेतु एप आप अपने फोन में प्ले स्टोर से डाउनलोड कर सकते है । अगर आप iPhone यूजर है तो आपको यह एप स्टोर पर मिलेगी । इसके अलावा जियोफोन यूजर इसे अपने फोन में जियो स्टोर से इनस्टॉल कर सकते है ।

Aarogya Setu App Download Link for Android  Download From Playstore
Aarogya Setu App Download Link for iPhone  Download From App Store
Aarogya Setu App Download Link for Jio Phone  Available in Jio Store

कोविड-19 से सुरक्षित रहने के लिए आप भी अपने Android Phone, iPhone या Jio Phone में यह Aarogya Setu App Download जरूर कीजिए । अपने दोस्तों से भी यह जानकारी शेयर जरूर करे, आरोग्य सेेतु एप के बारे में बताए और उन्हें भी सुरक्षित करे।

Share

You may also like...