Apex Legends Mobile Beta स्मार्टफोन के लिए नया गेम, पूरी जानकारी

Apex Legends Mobile गेम स्मार्टफोन के लिए जल्द ही आने वाला है । स्मार्टफोन पर हाई क्वालिटी Multiplayer Game और Battle Royal Games खेलना पसंद करने वाले लोगो के लिए यह काफी अच्छी खबर है ।

फिलहाल इस आर्टिकल में हम जानेंगे कि Android स्मार्टफोन में Apex Legends Mobile के Early Version या Beta Version के लिए Pre-Register कैसे किया जा सकता है और Apex Legends Mobile Release Date क्या है ।

आजकल स्मार्टफोन मोबाईल गेमिंग का जमाना चल रहा हैं। दुनियाभर में काफी लोग आजकल Android, iOS मोबाइल पर गेम खेलना पसंद कर रहे है और खास भारत मे स्मार्टफोन गेम खेलने वाले लोग काफी ज्यादा है ।

जिसके साथ इस समय भारत दुनियाभर में मोबाईल गेम के लिए काफी बड़ा हैं। भारत मे स्मार्टफोन का बढ़ता उपयोग, किफायती मोबाइल इंटरनेट डेटा और स्पीड के कारण Smartphone Gaming काफी लोकप्रिय हो रही हैं ।

इस समय Apex Legends गेम अलग अलग प्लेटफॉर्म पर उपलब्ध है और यह काफी लोकप्रिय गेम है । अब यह गेम स्मार्टफोन के लिए भी आ रहा है ।

तो आइए अब Apex Legends Mobile की Release Date, Pre-Register और Early Version के बारे में जानते है ।

Apex legends mobile beta version

Apex Legends Mobile के बारे में 

Apex Legends Mobile एक बैटल रॉयल गेम Apex Legends का स्मार्टफोन डिवाइस के लिए बनाया गया वर्शन है । इस गेम का यह वर्शन खासतौर पर मोबाइल प्लेटफॉर्म के लिए बनाया गया है ।

पहले से PC और Gaming Console के लिए उपलब्ध Apex Legend गेम एक Free-to-play बैटल रॉयल गेम है । यह दुनियाभर में काफी लोकप्रिय गेम है और काफी लोग इसे अलग अलग प्लेटफॉर्म पर खेलते है ।

इस समय Apex Legends Mobile का Early Version कुछ सीमित संख्या में प्लेयर के साथ टेस्ट किया जा रहा है ।

Apex Legends Mobile गेम के इस टेस्ट में शामिल होने के लिए प्लेयर को Pre-Register करना होगा । प्लेयर के Pre-register करने के साथ टेस्ट के लिए पहले शामिल होने के अवसर ज्यादा हो जाएंगे ।

इस गेम का गेमप्ले कैसा होगा ? | Apex Legends Mobile Gameplay Details in Hindi

यह गेम को Multiplayer Squads, First person और Third person shooter के साथ खेला जा सकेगा, साथ ही गेम में काफी अलग अलग मुकाबलों को अनुभव किया जा सकता है ।

जिस तरह Battle Royal Games में काफी मजेदार और रोचक Gameplay होता है, उसी तरह Apex Legends Mobile गेम में भी काफी रोचक मुकाबले होने वाले है, जिसमे आखिरी तक बचे रहना यानी Survival काफी जरूरी हो जाता है ।

मुकाबले में आखिरी तक बचे रहने के लिए प्लेयर को काफी कुछ करना होता है । इसमें छोटी मैचों के साथ Fast paced मुकाबले देखने को मिलेंगे, जिनमे काफी बेहतर एक्शन देखने को मिलता है ।

Apex Legends Mobile के एक Battle Royal Game में 60 प्लेयर होते है । इसमें एक प्लेयर, 2 अन्य प्लेयर के साथ अपना Squad बना सकते है और अलग अलग प्लेयर की खासियत को मिला कर एक बेहतर टीम बनाई जा सकती है ।

इसके बाद 60 प्लेयर के Battle Royal Game में एक Squad का मुकाबला अन्य 19 Squad से चलता है ।

इसमें प्लेयर को अपने पसंदीदा Character चुन सकते है, जिन्हें Legends कहा जाता है । Apex Legends Mobile में विभिन्न प्रकार के Legendary Characters उपलब्ध है, जिन्हें unique skins के साथ Customize भी किया जा सकता है ।

एपेक्स लीजेंड्स मोबाइल प्री रजिस्टर | Apex Legends Mobile Pre Register For Beta Early Version

Apex Legends Mobile के लिए Pre Registration शुरू हो गया है । इस गेम को पहले Try करने और Early Version की टेस्टिंग में शामिल होने के लिए प्लेयर Pre-register कर सकते है ।

Android Phone में इस गेम का Early Version पहले पाने के लिए Play store पर जाकर Pre register किया जा सकता है ।

Early Beta Version के लिए यह Pre Registration सीमित समय के लिए रहेगा, जिसके बाद जल्द ही Global Beta Version भी आएगा ।

जो Android Smartphone गेम के इस वर्शन को सपोर्ट करते है उनमें गेम के प्लेस्टोर पेज पर Pre-Register का ऑप्शन दिखाई दे रहा है । इसमें Pre Register करने पर Automatic install और Early Access का ऑप्शन भी दिखता है ।

कुछ स्मार्टफोन में Play store पर इस गेम के Pre-Registration पेज पर सामने ” Your device isn’t compatible with this version ” यह लिखा आ रहा है । इस समय कुछ फोन में Pre Registration के समय यह मैसेज देखा जा सकता है ।

जिसका मतलब यह है कि वह स्मार्टफोन डिवाइस फिलहाल Apex Legends Mobile का यह Early Version टेस्ट करने के लिए सपोर्ट नही करता है ।

हालांकि यह जानकारी दी गई है भविष्य में और भी ज्यादा मोबाइल डिवाइस सपोर्ट करने वाले है । तो जो स्मार्टफोन डिवाइस अभी इस वर्शन को सपोर्ट नही कर रहे है, वे आगे आने वाले वर्शन में सपोर्ट करने की उम्मीद है ।

एपेक्स लीजेंड्स मोबाइल कब लॉन्च होगा ? | Apex Legends Mobile Release Date in India

अभी तक इस गेम के बारें में हमने बहुत कुछ जान लिया है तो अब बात करते है, Apex Legends Mobile भारत में कब लॉन्च हो रहा हैं ।

EA के अनुसार, इस गेम को सबसे पहले Android में और उसके बाद iOS के लिए उपलब्ध कराया जाएगा । हालांकि अभी तक इस गेम के रिलीज होने की तारिख या Release Date सामने नहीं आयी है, लेकिन इनकी टीम ने इसे 2021 के अगस्त-सितम्बर में लॉन्च करने की बात की हैं ।

क्या Apex Legends Mobile गेम फ्री होगा ?

जी हां, यह गेम मोबाईल स्मार्टफोन के लिए बिल्कुल फ्री होगा, इसे डाऊनलोड और install करने के लिए आपको कोई भी पैसे नहीं देने पड़ेंगे । इसके अलावा आप खुद के बैटल पास, तरह-तरह के कॉस्ट्यूम्स, कस्टम कलर गन्स आदि को in-game purchase से भी खरीद सकते हैं ।

इस गेम को PC और Gaming Consoles वर्शन की तरह ही Smartphone Version को भी Free-to-play ही रखा गया हैं । अभी सबसे पहले इस गेम का Beta Version या Early Version देखने को मिलेगा, जो Android यूजर के लिए सबसे पहले फ्री में उपलब्ध होगा और इसके बाद iOS यूजर इस बीटा वर्शन को फ्री में खेल सकेंगे ।

Share