Battle Royale Games क्या होते है ? हिन्दी अर्थ

Battle Royale Games दुनियाभर में काफी ज्यादा खेले जाते है । इनमें आकर्षक ग्राफिक्स और वास्तविकता जैसे अनुभव के साथ यह गेम काफी रोमांचक बन जाते है । लेकिन यह Battle Royale Games क्या है, इसके बारे में आपको यहाँ पूरी जानकारी मिलेंगी ।

पिछले कुछ सालों में बैटल रॉयल गेम काफी लोकप्रिय हुए है, खासकर Playerunknowns Battlegrounds यानी Pubg Mobile के आने के बाद से कई बैटल रॉयल गेम ने प्रसिद्धि हासिल की है ।

पब्जी गेम के बारे में तो बहुत से लोगों को पता है, लेकिन Battle Royale Games का मतलब क्या होता है, आइए जानते है ।

बैटल रॉयल गेम का मतलब क्या है ? Battle Royale Games Meaning in Hindi

Battle Royale Games ऐसे ऑनलाइन मल्टीप्लेयर गेम को कहा जाता है, जिसमे गेम के अंदर एक साथ बड़ी संख्या में लोग शामिल होते है और आखिरी तक बचे रहने के लिए एक दूसरे से लड़ते है ।

इस प्रकार के गेम में आखिरी तक बचे रहने के बीच काफी रोमांचक मोड़ आते है और प्लेयर को गेम खेलने में काफी मजा आता है । प्लेयर को गेम में बने रहने के लिए अलग अलग प्रकार के हथियार, ड्रिंक, हेल्थ किट आदि चीजे मिलती रहती है । बैटल रॉयल गेम रोमांचक लड़ाई और खोजबीन से भरे होते है ।

Battle royale games kya hai meaning in hindi

वैसे Battle Royale Game का नाम लेते ही बहुत से लोगों सबसे पहले Pubg Game याद आता है । पब्जी का मोबाइल वर्शन Pubg Mobile काफी लोग खेलना पसंद करते है ।

पब्जी के अलावा भी कई सारे बैटल रॉयल गेम उपलब्ध है, जो काफी लोकप्रिय होने के साथ अपने बेहतर अनुभव के लिए जाने जाते है ।

पब्जी में 100 प्लेयर को एक आइलैंड पर छोड़ दिया जाता है, जहाँ एक दूसरे से लड़ते हुए और गेम में बचे रहकर गेम जीता जा सकता है । इसी तरह अन्य Battle Royale Games के अंदर भी आखिरी तक बचे रहने की कला का उपयोग होता है ।

लोकप्रिय Battle Royale Games के नाम

कुछ लोकप्रिय Battle Royale Games जो सबसे ज्यादा खेलें जाते है, उनके नाम यह है ।

  • Pubg या Playerunknown’s Battlegrounds
  • Garena Free Fire
  • Call of Duty Mobile
  • Fortnite Mobile
  • Rules of Survival
  • Apex Legends

बैटल रॉयल गेमबहुत से प्लेटफॉर्म जैसे Android, iOS, PC , PS4, Xbox के लिए उपलब्ध है । स्मार्टफोन पर बैटल रॉयल गेम खेलना काफी पसंद किया जाता है ।

Share

You may also like...