Call of Duty Mobile: पब्जी जैसा नया बैटल रॉयल गेम

Call of Duty गेम का मोबाइल फोन वर्जन CALL OF DUTY Mobile Officially लॉन्च हो चुका है । Playerunknown’s Battlegrounds Mobile यानी पब्जी मोबाइल के बाद नया कॉल ऑफ ड्यूटी मोबाइल गेम को लोगों द्वारा काफी पसंद किया जा रहा है । इस गेम के मोबाइल वर्जन को पहले बीटा मोड में लॉन्च किया गया था , अब यह पूरी तरह से स्मार्टफोन यूजर के लिए आ गया है । कॉल ऑफ ड्यूटी मोबाइल एक Free To Play मोबाइल गेम है । अब सभी लोग इसे गूगल प्लेस्टोर और एप्पल एप स्टोर से फ्री में डाऊनलोड और इंस्टॉल कर सकते है । लॉन्च होने के बाद से Call Of Duty Mobile को बहुत पसंद किया जा रहा है , प्लेस्टोर पर इस गेम को 100 मिलियन से ज्यादा बार डाऊनलोड किया जा चुका है ।

आइए इसके बारे में जानते है की कॉल ऑफ ड्यूटी गेम क्या है ? कॉल ऑफ ड्यूटी और पब्जी मोबाइल में क्या क्या अंतर है ।

call of duty mobile game kitne mb ka hai

पब्जी मोबाइल के लॉन्च होने के बाद Battle Royal Games लोगो को बहुत पसंद आये । पब्जी मोबाइल ने बहुत से रिकॉर्ड बनाए । Call of Duty Mobile भी स्मार्टफोन यूजर के लिए एक नया Multiplayer Shooter Game है, जिसमे Battle Royal मोड भी दिया गया है, इसके अलावा इसमें अन्य मोड भी दिए गए है, जैसे –

  • 5×5 Team Deathmatch
  • Frontline
  • Free To All
  • Search and Destroy
  • Sniper Battle
  • Battle Royal

Call of Duty Mobile को Tencent के Timi studio द्वारा बनाया गया है और Activision’s के द्वारा पब्लिश किया गया है। कॉल ऑफ ड्यूटी गेम पहले से PC , कंप्यूटर यूजर के बीच लोकप्रिय रहा है । इसके मोबाइल वर्जन में भी वैसे ही Console Quality HD Gaming, 3D ग्राफिक्स और इफ़ेक्ट देखने को मिलते है। इसमें Voice और Text Chat के साथ गेम खेल सकते है । Customizable Controls के साथ अपने अनुसार कंट्रोल को सेट कर सकते है ।

» PUBG Pro Player Tips पब्जी में चिकन डिनर कैसे करते हैं ?

कॉल ऑफ ड्यूटी मोबाइल गेम कैसे डाऊनलोड करे ?

  1. सबसे पहले अपने Android फोन में PlayStore पर जाए और Call of Duty टाइप कर सर्च करे ।
  2. आपके सामने पहले नंबर पर Call Of Duty Mobile का गेम दिखेगा, उस पर जाए ।
  3. अब Install पर जाने के बाद Call Of Duty Mobile Download हो जाएगा ।

कॉल ऑफ ड्यूटी मोबाइल और पब्जी मोबाइल

पब्जी मोबाइल आज के समय एक बहुत ज्यादा लोकप्रिय बैटल रॉयल गेम है । पब्जी खेलने वाले बहुत से प्लेयर कॉल ऑफ ड्यूटी मोबाइल भी पसंद कर रहे है । कॉल ऑफ ड्यूटी और पब्जी मोबाइल खेलने में थोड़ा अलग अनुभव मिलता है ।

कॉल ऑफ ड्यूटी में अलग अलग प्रकार के क्लासिक मैप में खेल सकते है, जिसमे मल्टीप्लेयर, बैटल रॉयल मोड शामिल है ।

call of duty mobile game login

कॉल ऑफ ड्यूटी मोबाइल शुरू होने के बाद इसमें Guest या Facebook से लॉगिन कर सकते है । इसके बाद गेम के कंट्रोल के बारे में निर्देश दिए जाते है । यहाँ Bootcamp में गेम के कुछ कंट्रोल के बारे में बताया जाता है , इसे पूरा करने पर 100 COD पॉइंट मिलते है । इसके बाद इन पॉइंट्स से गेम में वेपन खरीदे जा सकते है ।

call of duty mobile game hindi me

इसके बाद Start पर जाने के बाद गेम शुरू हो जाता है, जिसमे एक टीम से दूसरी टीम का मुकाबला होता है । कॉल ऑफ ड्यूटी का बैटल रॉयल मोड लेवल 7 को पूरा करने के बाद अनलॉक हो जाता है । बैटल रॉयल मोड में 100 प्लेयर के बीच गेम खेला जाता है । गेम खेलने के लिए Third Person या First Person के कैमरा एंगल को चुन सकते है ।

कॉल ऑफ ड्यूटी गेम में स्क्रीन पर आइकॉन के रूप में गेम के कंट्रोल दिए है जो पब्जी मोबाइल के कंट्रोल से मिलते जुलते होते है । इसमें जम्प करना , रीलोड करना, ऐम करना आदि पब्जी मोबाइल खेलने वालो को वैसे ही लगेंगे । कॉल ऑफ ड्यूटी मोबाइल में प्रीमियम पास खरीदने का ऑप्शन भी दिया है , जिसमे ज्यादा रिवार्ड्स, पॉइंट्स, क्रिएट आदि मिलते है।

उम्मीद है की आपको यह Call Of Duty Mobile के बारे में जानकारी पसंद आई होगी ।

You may also like...