COD Mobile में Battle Royale गेम कैसे शुरू करें और खेलें ?

COD Mobile यानी Call Of Duty Mobile एक लोकप्रिय मल्टीप्लेयर गेम है, जो स्मार्टफोन के लिए उपलब्ध है । काफी लोग अपने स्मार्टफोन में यह गेम खेलते है, साथ ही COD Mobile में Battle Royale Mode खेलना भी काफी पसंद किया जाता है ।

आज के समय कई लोकप्रिय Battle Royale Games उपलब्ध है । बैटल रॉयल गेम खेलने का काफी रोमांचक अनुभव होता है, जिसके कारण बहुत से लोगों को यह खेलना पसंद होता है ।

इसी तरह COD Mobile में कई तरह के maps और Game Modes उपलब्ध है, जिनमे प्लेयर अलग अलग तरीकों से मुकाबला खेल सकते है, लेकिन इसमें भी Battle Royale काफी ज्यादा लोकप्रिय है ।

लेकिन बहुत से लोगों को यह पता नही होता है कि COD Mobile में Battle Royale Mode कैसे शुरू करते है या पहली बार इस गेम में बैटल रॉयल तक कैसे पहुँचते है, आइए इसके बारे में विस्तार से जानते है ।

chod mobile battle royal kaise khele shuru kare

COD Mobile में Battle Royale कैसे शुरू करते है ?

आज के समय बहुत से नए प्लेयर जब COD Mobile खेलते है, तो उन्हें शुरुआत में गेम के अंदर कुछ Game Modes दिखाई देते है ।

इनमें Multiplayer, Ranked Match और Battle Royale आदि शामिल होते है । इन सभी अलग अलग प्रकार के मुकाबले होते है और इन्हें खेलने के अलग तरीके होते है ।

लेकिन गेम के अंदर शुरुआत में प्लेयर के लिए Multiplayer Mode में खेलने का ऑप्शन खुला रहता है और Battle Royale Mode, Ranked Match का ऑप्शन खुला नही मिलता है ।

अगर आप Battle Royale पर जाते है तो आपके सामने इस प्रकार का एक मैसेज दिखता है –

” This Player is not a high enough level for battle Royale ”

तो अगर आप शुरुआत में COD Mobile में Battle Royale और अन्य उपलब्ध Game Modes खेलना चाहते है, तो आपको इसके लिए कुछ लेवल तक पहुँचना होता है ।

COD Mobile में Battle Royale को Unlock करने के लिए आपको इसमें Level 7 तक जाना होता है ।

गेम में Level 7 तक पहुचने के लिए आपको पहले Multiplayer Mode में मुकाबले खेलना होगा और इसमें ज्यादा से ज्यादा Enemies को हराने की कोशिश करना होगा, ताकि लेवल 7 तक जल्दी पहुँचा जा सके ।

COD Mobile Level 7 battle royal unlock

इस तरह कुछ मुकाबले खेलने पर गेम में लेवल बढ़ते जाती है और इसी तरह Level 7 तक पहुँचने पर Battle Royale Mode भी Unlock हो जाता है ।

इसके बाद आप COD Mobile गेम में डैशबोर्ड पर Battle Royale सेलेक्ट कर Start बटन पर जाकर गेम शुरू कर सकते है ।

COD Mobile Battle Royale कैसे खेलते है ?

कॉल ऑफ ड्यूटी मोबाइल के बैटल रॉयल गेम में 100 प्लेयर एक मुकाबले में शामिल होते है । अन्य बैटल रॉयल गेम की तरह COD Mobile का Battle Royale में भी एक Survival गेम चलता है, जिसमे प्लेयर को जीतने के लिए दुश्मनों से मुकाबला करते हुए आखिरी तक बचे रहना होता है ।

इस गेम के बैटल रॉयल में Single, Double और Squad में खेलने का ऑप्शन होता है, इसके अलावा गेम को FPP और TPP मोड में खेल सकते है ।

गेम शुरू होने पर इसमें अपनी Skills चुनने का ऑप्शन आता है, जिसमे आप गेम के अंदर अपनी एक Skills को उपयोग करने के लिए चुन सकते है ।

इसके बाद गेम शुरू होने पर सबसे पहले प्लेयर एक प्लेन के जरिए आइलैंड पर पहुँचते है, जहाँ आइलैंड में अलग अलग पर कुल 100 प्लेयर उतरते है ।

आइलैंड पर उतरने के बाद प्लेयर का सबसे पहला काम जरुरी Items को ढूंढना होता है, ताकि  गेम में दुश्मनों से मुकाबला करने और बचे रहने में आसानी हो ।

COD Mobile Battle Royale में अपने Teammate को Reviev करने के लिए अपने टीममेट के dog tag को उठाना होता है, इसके बाद इसे Reviev कर गेम में वापस लाया जा सकता है ।

इसी तरह गेम में नए items की खोज करते हुए, दुश्मनों से मुकाबला करते हुए और छिपकर खुद को बचाते हुए आखिरी तक जो प्लेयर रहता है, वह गेम का विजेता बन जाता है ।

उम्मीद है कि अब आपको COD Mobile के Battle Royale को शुरू करने और खेलने के बारे में जानकारी मिल गई है । आप शुरुआत में Level 7 तक पहुँचकर इसमें Battle Royale गेम खेल सकते है ।

Share