DD National Channel Number : Serial Timing, Channel No. on Tata Sky, Airtel Digital TV

Doordarshan National Channel (DD National) channel number के बारे में इस पेज पर जानकारी दी गई है ।

रामायण सीरियल काफी लोकप्रिय सीरियल है, जो भारत में सभी लोगों को पसंद है । इस सीरियल को कुछ समय पहले टीवी पर फिर से प्रसारित किया जा रहा है। इसके साथ लोकप्रिय टेलीविजन शो Shaktimaan, The Jungle Book (Mowgli), Chanakya भी दूरदर्शन पर शुरू है । महाभारत सीरियल को दूरदर्शन के डीडी भारती चैनल पर देख सकते है।

रामायण सीरियल अब दूरदर्शन नेशनल चैनल पर फिर से शुरू की गई है। बहुत सालों पहले जब इन सीरियल का पहली बार टीवी पर प्रसारण किया गया था, तो यह सीरियल लोगों को बहुत ज्यादा पसंद आई थी ।

रामायण सीरियल लोग अपने परिवार के साथ बैठकर देखा करते थे । आज भी लोग रामायण और महाभारत सीरियल को काफी याद करते है । आइए जानते है की अलग अलग DTH प्लेटफॉर्म और केबल नेटवर्क जैसे TATA Sky, Dish TV, Airtel Digital TV, Videocon D2H व अन्य प्लेटफॉर्म पर दूरदर्शन नेशनल चैनल का नंबर क्या है ।

DD National channel number Doordarshan : 

Doordarshan National Channel (DD National) on DD Free Dish  Channel No. 001
Doordarshan National Channel (DD National) on Tata Sky  Channel No. 114
Doordarshan National Channel (DD National) on Dish TV  Channel No. 193
Doordarshan National Channel (DD National) on Airtel Digital TV  Channel No. 148
Doordarshan National Channel (DD National) on Videocon D2H Channel No. 149
Doordarshan National Channel (DD National) on Sun Direct  Channel No. 302
Doordarshan National Channel (DD National) on Den  Channel No. 138
Doordarshan National Channel (DD National) on Hathway Channel No. 40
Doordarshan National Channel (DD National) on Cignal Digital Channel No. 171

Ramayan channel number – DD National

रामायण सीरियल को आप दूरदर्शन पर देख सकते है। डीडी नेशनल चैनल जिसे दूरदर्शन के नाम से भी जाना जाता है , यह सभी DTH Platforms और Cable Networks पर उपलब्ध है। डीडी नेशनल चैनल को आप DD Free Dish और Dish TV, Tata Sky, Airtel Digital TV, Videocon d2h आदि पर देख सकते है।

Ramayan Channel Number Doordarshan National Channel (DD National)

Pic : Doordarshan National Channel (DD National), Channel number

इस समय डीडी नेशनल चैनल पर बहुत से पुराने टीवी शो दिखाए जा रहे है जो पहले लोगो को काफी पसंद थे। आप अपने घर में बैठकर DD National Channel पर ये सभी प्रोग्राम देख सकते है।

Ramayan Telecast Time on Doordarshan Channel

दूरदर्शन पर Ramayan सीरियल का telecast time प्रतिदिन 9 AM और 9 PM है । रामायण काफी लोकप्रिय सीरियल है जो रामानंद सागर जी ने बनाई थी। यह सीरियल अब डीडी नेशनल चैनल पर हर दिन दो एपिसोड प्रसारित किए जा रहे है।

Shaktimaan Timing on Doordarshan 2020

शक्तिमान सीरियल DD National चैनल पर प्रतिदिन  8 PM पर शुरू होगी। शक्तिमान भारत में प्रसारित होने वाला एक सुपरहीरो हिंदी टीवी प्रोग्राम है। इस शो शक्तिमान का रोल मुकेश खन्ना ने किया था । लोगो की मांग को देखते हुए शक्तिमान शो फिर से दूरदर्शन चैनल पर वापस आ गया है।

Mowgli, The Jungle Book Timing on Doordarshan

बच्चो का पसंदीदा शो The Jungle Book जिसे Mowgli के नाम से भी जानते है, यह दूरदर्शन चैनल पर प्रतिदिन 1 बजे शुरू होगा।

आज के समय पूरे देश में लॉकडाउन का माहौल है । लोग अपने अपने घरों में अपना समय बिता रहे है । इसी के साथ रामायण, शक्तिमान, The Jungle Book और बहुत से पुराने शो का प्रसारण भी Doordarshan National Channel पर शुरू हो गया है ।

उम्मीद है की आपको Ramayan Channel Number या DD National Channel Number की जानकारी मिल गई है। आप अपने घर पर अपने परिवार के साथ DD National और  Ramayan जरूर देखे । अपने घर पर रहे, बाहर ना निकले और सुरक्षित रहे ।

You may also like...