JioMeet वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग एप लॉन्च, फ्री में कर पाएंगे अनलिमिटेड वीडियो मीटिंग

Jio meet app kya hai

रिलायंस जियो ने अपना वीडियो कॉफ्रेसिंग एप JioMeet लॉन्च कर दिया है । वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग के लिए Zoom एप और Google Meet काफी लोकप्रिय है । JioMeet App भी इनकी तरह ही Video Conferencing के लिए बनाई गई है और इसमें सभी फीचर्स बिल्कुल फ्री में उपयोग किए जा सकते है ।

आइए जानते है की JioMeet वीडियो कॉफ्रेसिंग एप में क्या क्या फीचर्स मिलते है ।

JioMeet App के फीचर्स

JioMeet App भारत मे बनाई गई है, जो रिलायंस जियो की ओर से आती है । जियो की JioMeet वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग एप का इंटरफेस Zoom App से काफी मिलता जुलता है ।

इस एप में एक साथ 100 लोगों के साथ मीटिंग रखी जा सकती है इसके अलावा जियो की इस एप का उपयोग 1:1 वीडियो कॉल भी किया जा सकता है । इसमें होने वाली सभी मीटिंग पासवर्ड से सुरक्षित की होती है ।

इस एप में HD वीडियो और ऑडियो क्वालिटी में मीटिंग कर सकते है । इसमें अनलिमिटेड मीटिंग की जा सकती है । JioMeet में होस्ट वेटिंग रूम को शुरू कर सकते है, ताकि कोई बिना अनुमति के जॉइन नही कर सके ।

इसके अलावा मीटिंग को एडवांस में schedule कर सकते है और लोगों को invite करने के लिए मीटिंग की जानकारी शेयर कर सकते है ।

JioMeet App का उपयोग कैसे करे ?

सबसे पहले अपने फोन के प्लेस्टोर पर जाकर JioMeet एप इंस्टॉल करे ।

इसके बाद JioMeet एप का उपयोग करने के लिए मोबाइल नंबर या ईमेल आईडी से Sign up कर सकते है ।

Jio meet app meeting kaise shuru kare

ऐप में सामने नई वीडियो मीटिंग शुरू करने के लिए New Meeting का ऑप्शन दिया गया है । इसके अलावा किसी मीटिंग को जॉइन करने के लिए Join ऑप्शन दिया है । इसमें अपने डिवाइस की स्क्रीन शेयर करने का फीचर भी मिलता है ।

Jio Meet एप में आसानी से वीडियो मीटिंग शुरू कर सकते है या कोई मीटिंग को जॉइन कर सकते है । इसमें आप तुरंत अपनी Meeting बना सकते है और 100 लोगों तक के साथ फ्री वीडियो कॉल कर सकते है ।

इन एप पर 24 घंटे बिना किसी रुकावट के मीटिंग की जा सकती है । इसमें Groups बनाने का ऑप्शन मिलता है, जिससे एक क्लिक में कॉलिंग या चैटिंग की जा सकती है ।

JioMeet App को Android डिवाइस के अलावा iOS, Windows, Mac आदि प्लेटफॉर्म पर भी उपयोग कर पाएंगे । यह 5 डिवाइस तक Multi-device login सपोर्ट करता है । इसके अलावा भी Jio Meet App में बहुत सेे फीचर्स मिलते है, जिन्हें फ्री में उपयोग किया जा सकता है ।

Share

You may also like...