Jio to Non Jio FUP क्या है ? जियो से अन्य नेटवर्क पर कॉल

Jio to Non Jio FUP क्या है जो जियो के रिचार्ज में देखने को मिलता है ? जियो नेटवर्क भारत का सबसे लोकप्रिय मोबाइल नेटवर्क है । जियो के प्लान काफी आकर्षक है, जिनमे अनलिमिटेड कॉलिंग और डेटा की सुविधा मिलती है ।

जियो के आने के बाद से मोबाइल इंटरनेट का उपयोग काफी बढ़ गया है । जियो अपने अनलिमिटेड डेटा और अनलिमिटेड कॉल की सुविधा के कारण बहुत लोकप्रिय हुआ था । लेकिन अब आप जियो के प्लान देखते है तो उसमें Jio to Non Jio Fup दिया होता है । इस Jio to Non Jio Fup means क्या है, आइए जानते है ।

Jio to non jio fup means

Jio to Non Jio Fup Means

जियो नेटवर्क पर 1 जनवरी 2021 से अन्य नेटवर्क पर कॉल करने की FUP Limit हटा दी गई है, लेकिन इसके पहले जियो के द्वारा अपने प्लान में अन्य नेटवर्क पर कॉल करने के लिए कुछ FUP मिनट दिए जा रहे थे। जैसे जियो के 199 रुपए वाले प्लान में 1.5 GB प्रतिदिन के हिसाब से कुल 42 जीबी डेटा के साथ Jio to Non-Jio FUP 1000 फ्री मिनट मिलते थे ।

यह फ्री Jio to Non-Jio FUP मिनट खत्म होने पर अगर आप अन्य नेटवर्क पर कॉल के लिए आपको अलग से चार्ज लगता था ।

इसके लिए मौजूदा प्लान के अलावा IUC Top-up Voucher से रिचार्ज करना होता था, जो Rs 10 से शुरू होता है ।  इस रिचार्ज में मिलने वाले टॉकटाइम से 6 पैसे प्रति मिनट की दर से अन्य नेटवर्क पर कॉल कर सकते थे ।

लेकिन अब जियो से अन्य नेटवर्क पर अनलिमिटेड कॉल फिर से की जा सकती है । इसके लिए जियो के नेटवर्क पर बहुत से Tariff Plans उपलब्ध है, जिनके साथ Unlimited Data और Unlimited Calling का फायदा मिलता है ।

उम्मीद है कि अब आपको Jio to Non Jio Fup के बारे में समझ आ गया होगा । किसी अन्य सवाल के लिए नीचे कमेंट में बताए ।

Share

You may also like...