Jio TV Plus क्या है ? जानिए नए जियो टीवी प्लस के फीचर्स

Jio TV Plus को रिलायंस के Annual General Meeting में लॉन्च कर दिया गया है । इस इवेंट को यूट्यूब पर लाइव स्ट्रीम किया गया था ।

Jio tv plus kya hai

आजकल बहुत से लोग अपने टीवी में Netflix, Amazon Prime जैसी OTT Apps देखना पसंद करते है । ऐसे यूजर के लिए Jio TV Plus में दिए गए फीचर्स काफी काम आने वाले है । आइए जानते है की यह Jio TV Plus क्या है और इसमें क्या क्या फीचर्स दिए गए है ।

Jio TV Plus क्या है ?

जियो का नया Jio TV Plus एक एकीकृत प्लेटफॉर्म है जो 12 से ज्यादा अलग अलग लोकप्रिय OTT Apps के कंटेंट जैसे टीवी शो, वीडियो, मूवी आदि को एक जगह दिखाता है ।

यह जियो टीवी प्लस की सुविधा Jio Fibre यूजर को Jio Set Top Box के अंदर मिलती है । Jio Set Top Box के लॉन्च होने के बाद से ही इसमें कई OTT प्लेटफार्म उपलब्ध थे, लेकिन अब इसमें Jio TV Plus के अलग  अलग OTT Platform के कंटेंट एक ही जगह पर देखे जा सकते है ।

Jio TV Plus के फीचर्स

आमतौर पर जब आप अलग अलग ओटीटी एप चलाते है तो आपको हर एप में लॉगिन करना होता है, लेकिन Jio TV Plus के साथ आपको अलग अलग एप में लॉगिन करने के जरूरत नही पड़ेगी ।

Jio tv plus apps

Jio TV Plus में आप एक क्लिक से और अलग अलग एप में लॉगिन किए बिना किसी भी एप के कंटेंट देख सकते है ।

अब Jio TV Plus पर कंटेंट खोजना आसान होगा । इसमें सामान्य सर्च के अलावा Voice Search फीचर दिया गया है ।  Voice Search फीचर से पसंदीदा एक्टर, डायरेक्टर, प्रोड्यूसर और मूड के आधार पर कंटेंट सर्च कर सकते है और इसके Result में आपको सभी OTT एप के कंटेंट मिलते है ।

इसके अलावा जियो टीवी प्लस के साथ TV कंटेंट में interactivity फीचर्स को लाया गया है जिसमे दर्शक किसी टीवी शो के poll में हिस्सा ले सकते है और रियल टाइम में Result भी देख सकते है ।

इसके अलावा और भी प्रकार के interactivity फीचर्स टीवी के अंदर देखने को मिलेंगे । यूजर अपने Jio Set Top Box के अंदर Jio App Store से अलग अलग श्रेणी की इंटरनेट एप्लिकेशन का इस्तेमाल भी कर सकते है ।

Share

You may also like...