Mi Box 4K : शाओमी का नया स्ट्रीमिंग प्लेयर, टीवी बनेगा स्मार्ट

Mi tv box

Mi Box 4K को शाओमी ने भारत मे लांच कर दिया है । यह शाओमी की ओर से आने वाला एक Ultra HD Streaming Player है ।

बहुत से लोगों के पास सामान्य या Non-Smart LED TV या LCD TV होता है, जिसमे कुछ सीमित फीचर्स होते है । ऐसी टीवी में Smart TV के जैसे स्ट्रीमिंग के जरिए कंटेंट नही देख सकते है । इसके लिए Streaming Device एक अच्छा ऑप्शन होते है, जिनके जरिए एक Non-Smart TV टीवी को स्मार्ट टीवी की तरह बेहतर बना सकते है ।

 

Xiaomi के इस Mi Box 4K डिवाइस की मदद से भी सामान्य टेलीविजन को स्मार्ट टीवी में बदला जा सकता है । आइए जानते है की इस Mi Box 4K डिवाइस में क्या क्या फीचर्स दिए गए है ।

Mi Box 4K डिवाइस के फीचर्स

इस Streaming Player को आसानी से अपने टेलीविजन में लगा सकते है । Mi Box 4K डिवाइस 4K HDR 10 सपोर्ट करता है ।

Mi box 4k features price apps

इस स्ट्रीमिंग डिवाइस में 2.0 GHz Quad-core 64-bit Processor और Mali 450 GPU दिया गया है । इसमें 2GB DDR3 Ram दी गई है और  8GB Internal Storage मिलता है ।

यह Android TV 9 के साथ आता है, जिसमे Scrolling Recommendation के साथ बहुत से कंटेंट खोज सकते है ।

इसमें Data Saver फीचर भी दिया गया है, जिससे डेटा कम खर्च होता है और Watch Time बढ़ता है । यह स्मार्ट टीवी के फीचर्स फोन के द्वारा उपयोग करने के लिए आसान बनाता है ।

Mi Box 4K डिवाइस के साथ Google Assistant का सपोर्ट मिलता है, जिसके साथ Voice Search से आपके सवालों का जवाब मिल सकते है ।

इसके अलावा गूगल असिस्टेंट से और भी बहुत सी चीजें की जा सकती है । इससे अपने Entertainment को Control करना, स्मार्ट होम डिवाइस को कंट्रोल करना, अपने दिन को प्लान करना आदि काम किए जा सकते है ।

इस स्ट्रीमिंग प्लेयर में Chromecast Ultra Built-in दिया गया है । Chromecast built-in के साथ अपने Smartphone, Tablet, Laptop के कंटेंट को टीवी पर Cast कर सकते है ।

इसका मतलब यह है कि Mi Box के जरिए अपने फोन के कंटेंट जैसे फोटो, वीडियो, पसंदीदा शो और अन्य कंटेंट अपनी टीवी की बड़ी स्क्रीन पर देखे जा सकते है । इसमें 4K Ultra HD तक के कंटेंट कास्ट कर सकते है ।

Mi Box 4K को अपनी टीवी से कनेक्ट करने के लिए HDMI Cable की जरूरत होती है, जो इसके बॉक्स में दिया गया है। इस डिवाइस की टीवी से कनेक्टिविटी के लिए TV में HDMI Port होना चाहिए ।

बॉक्स को Internet से कनेक्ट करना होता है और अपने पसंदीदा Streaming देख सकते है । कनेक्टिविटी के अंदर इसमें WiFi 2.4GHz/5GHz, Bluetooth 4.2 मौजूूूद है । इसके अलावा डिवाइस में USB Port और 3.5mm Audio Out दिया है । इसमें Dolby Audio + DTS 2.0 Digital Out का सपोर्ट मिलता है ।

यह भी जानिए – 

» OTT Platform क्या होता है ?

Mi Box 4K Price in India

शाओमी के इस Mi Box 4K डिवाइस की कीमत Rs 3,499 रखी गई है । यह 10 मई दोपहर 12 बजे से ऑनलाइन उपलब्ध हो जाएगा । इसे Flipkart, Mi.com, Mi Home से खरीद सकेंगे ।

Share

You may also like...