MoneyTap Personal Loan : मोबाइल से लोन कैसे प्राप्त करें?

MoneyTap Personal Loan कैसे लिया जाता है, इसकी Eligibility, Documents, Application Process के बारे में यहाँ विस्तार से बताया गया है । आजकल आसानी से मोबाइल से लोन या Aadhar Card से Loan लिया जा सकता है ।

Personal Loan एक ऐसा लोन है, जिसे अपनी कई निजी जरुरतों जैसे Home Renovation, Medical, Education, Travel और अन्य कार्यों के लिए लिया जा सकता है ।

किसी वित्तीय संस्था या bank से Personal Loan लेने के लिए आपको एक Loan Application Form भरना होता है । अगर आप इसके Eligibility Criteria में आते है तो आपको Loan मिलता है । लेकिन अब कई Instant Personal Loan App  और डिजिटल प्लेटफॉर्म उपलब्ध है, जो आपको अपनी जरूरत के अनुसार तुरंत ऑनलाइन लोन देते है ।

MoneyTap अपनी मोबाइल एप के द्वारा एक तेज और आसान Personal Loan की सुविधा देता है । इसमें कम से कम डॉक्यूमेंट की जरूरत होती है और साथ इसकी Approval की प्रक्रिया भी काफी तेज होती है ।

तो आइए शुरुआत से जानते है कि MoneyTap से Personal Loan कैसे लेते है, इसके Features और Online Apply करने की प्रक्रिया क्या है ।

Moneytap se personal loan kaise le

MoneyTap Personal Loan के बारे में 

MoneyTap एक App Based Credit Loan सुविधा है । MoneyTap App को 10 million से ज्यादा लोग डाऊनलोड कर चुके है ।

इसमें एक तेज और आसान Loan Approval की प्रक्रिया होती है । आपको इस प्लेटफॉर्म पर कम डॉक्यूमेंट के साथ कुछ मिनटों में Online Approval मिल सकता है ।

मनीटेप की Reputed Banks के साथ पार्टनरशिप है और यह केवल RBI द्वारा Regulated वित्तीय संस्थानों के साथ काम करते है । साथ ही MoneyTap के पास अपना खुद का NBFC लाइसेंस भी है ।

MoneyTap Personal Loan की विशेषताएं

MoneyTap Personal Loan की खास बात यह है कि इसमें आपको 5 Lakh रुपए तक की Credit Limit मिल सकती है, लेकिन जब तक आप इन पैसों को अपने बैंक में ट्रांसफर नही करते है, तब तक आपको इस पूरी राशि पर Interest नही देना पड़ता है ।

यानी इसमें आपको एक साथ पूरे पैसे बैंक में ट्रांसफर करना जरूरी नही होता है, आपको जितने पैसे की जरूरत होती है, आप केवल उतने ही पैसे भी ट्रांसफर कर सकते है । इस तरह आप जितने पैसे के उपयोग करते है, उतने ही पैसों पर Interest लगता है ।

MoneyTap Credit Line से UPI Transaction. भी किए जा सकते है ।

MoneyTap App से Loan लेने की प्रक्रिया पूरी तरह से Digital होती है और आप Paperless तरीके से लोन प्राप्त कर सकते है ।

आप मनीटेप से बिना किसी Collateral या Guarantors के Instant Personal Loan प्राप्त कर सकते है ।

आप अपने Aadhar Card से Online Personal Loan प्राप्त कर सकते है, इसके लिए आपको Registered Mobile OTP से अपनी Application को E-sign करना होता है ।

MoneyTap Personal Loan Interest Rate

MoneyTap Personal Loan Interest Rate की शुरुआत 1.08 % प्रति महीने या 13 % प्रति वर्ष की ब्याज दर से हो जाती है । इसकी अधिकतम ब्याज दर 36 % तक जा सकती है, हालांकि 30 % से ज्यादा Interest Rate केवल कुछ मात्रा में ग्राहकों को ही लगता है । MoneyTap का Interest Rate आपकी Risk Profile पर आधारित होता है ।

Loan Amount of MoneyTap Personal Loan

MoneyTap से 5 Lakh तक का लोन मिल सकता है और आप इन पैसों को किसी भी कार्य के लिए उपयोग कर सकते है ।

MoneyTap पर आपको 5 Lakh रुपए तक के Credit Line के लिए ऑनलाइन Approval मिल सकता है । इसमें से आप अपनी जरूरत के अनुसार कोई भी Amount को Loan के रूप में ले सकते है, इसकी शुरुआत Rs.3000 के Loan से हो जाती है ।

आप अपनी Approved Limit में से जितनी Amount का उपयोग करेंगे, केवल उतनी ही Amount पर आपको Interest देना होगा ।

इसमें Unused Amount पर आपको कोई Interest नही लगता है, यानी आपकी Available Limit में उपलब्ध Amount जिसका आप उपयोग नही करते है, उस पर कोई Interest नही देना होता है ।

EMI of MoneyTap Personal Loan

MoneyTap Personal Loan की Repayment के लिए आसान EMI के विकल्प उपलब्ध होते है, जिसके जरिए आप 2 से 36 महीने की EMI चुन सकते है । इसमें Loan को 36 महीने तक की EMI के जरिए Repay करने का विकल्प मिलता है ।

MoneyTap से Loan के लिए आपको जितने रुपये की जरूरत होती है, उतनी Amount डालना होता है और अपना EMI Tenture चुनना होता है ।

इसके बाद आपको अपनी EMI Amount, Interest Rate की जानकारी दिखती है, जिसके बाद आप अपने बैंक अकाउंट में यह Money Transfer कर सकते है ।

MoneyTap App Personal Loan Eligibility

आपको किसी भी प्रकार का Loan देने से पहले हर बैंक या वित्तीय संस्थान कुछ Eligibility देखता है, जिससे आपके Repay करने की क्षमता के अनुसार आपको Loan दिया जाता है ।

  • आप Salaried Employee होना चाहिए, यानी किसी कंपनी में आपकी Job होना चाहिए, जिससे हर महीने Salary मिले ।
  • आपकी Minimum Salary Rs.30,000 प्रति महीना होनी चाहिए ।
  • उम्र 23 वर्ष से ज्यादा और 55 वर्ष से कम होना चाहिए ।

Documents for MoneyTap Personal Loan

MoenyTap App से Loan लेने के लिए कुछ आवश्यक डॉक्यूमेंट यानी दस्तावेजों की आवश्यकता होती है, जो ID Proof, Address Proof आदि के लिए उपयोग किए जाते है ।

  • Aadhar Number
  • PAN Card Number
  • ID Proof and Address Proof – Aadhar Card / Voter ID/ Driving License / Pan Card / Passport / Utility Bill/ Bank Statements
  • Selfie / Passport Photo

MoneyTap Personal Loan के लिए Online Apply कैसे करे ?

आप कुछ आसान स्टेप्स में MoneyTap से पर्सनल लोन लेने के लिए Online Apply कर सकते है । इसकी Registration Process काफी आसान और सुरक्षित है ।

1. आपको अपने फोन में MoneyTap App इंस्टॉल करना होता है या आप वेब ब्राऊजर से MoneyTap की Official Website पर जा सकते है ।

2. यहाँ आपको Apply For MoneyTap ऑप्शन पर जाना होता है ।

3. अब इसमें आपको एक Online Application Form भरना होता है, जिसमे सभी सामान्य जानकारी जैसे Name, Age, City, Income, Pan Number आदि भरना होता है ।

4. इसके बाद आपको KYC प्रक्रिया पूरी करनी होती है ।

5. आपकी Loan Application के Approval की प्रक्रिया पूरी होते ही आपको Loan मिल जाता है ।

यह भी जानिए – 

» Paytm से Personal Loan कैसे लेते है ?

जब आपको MoneyTap से Approval मिल जाता है, उसके बाद आप अपनी Credit Line का उपयोग कर सकते है ।

आपके MoneyTap Account में आपको अपनी Approved Limit, Used Limit और Available Limit की जानकारी दिखती है । साथ ही सभी प्रकार के Transaction, Bill Amount, Due Date और EMI की जानकारी भी दिखती है ।

आप MoneyTap में उपलब्ध अपनी Available Limit में से अपनी जरूरत के अनुसार किसी भी राशि को अपने बैंक में ट्रांसफर कर सकते है ।

इस प्रकार आप आसानी से अपने मोबाइल द्वारा MoneyTap App से Personal Loan प्राप्त कर सकते है और आपको आपातकालीन परिस्थितियों में किसी पर निर्भर रहने की जरूरत नही पड़ती है ।

Share