OnePlus TV Y Series का 32 इंच मॉडल 12,999 रुपए में लॉन्च, जानिए फीचर्स और स्पेसिफिकेशन

Oneplus tv 32Y1 32 inch price specifications

OnePlus ने ऑनलाइन इवेंट में अपनी नई OnePlus TV Series को लॉन्च कर दिया है । इस इवेंट में OnePlus ने 3 नए टीवी लॉन्च किए है, जिसमे Y1 Series में 2 टीवी और U Series में एक टीवी लॉन्च किया गया है ।

वनप्लस की इस नई टीवी सीरीज की कीमत 12,999 रुपए से शुरू होती है । OnePlus TV की यह कीमत काफी चौकाने वाली है क्योंकि इससे पहले Oneplus के प्रीमियम स्मार्ट टीवी आए थे, जो काफी महंगे भी थे । आइए जानते है की Oneplus TV Y Series में क्या क्या फीचर्स मिलते है ।

OnePlus TV Y Series के वैरिएंट और कीमत

OnePlus TV Y Series के अंदर 2 टीवी पेश किए गए है, जिसमे OnePlus TV 32Y1 और 43Y1 मॉडल शामिल है । इनकी कीमत 12,999 रुपए और 22,999 रुपए है ।

इस टीवी सीरीज की सेल 5 जुलाई से Amazon पर होगी । इसके अलावा जल्द ही यह टीवी Oneplus Experience Store, कुछ रिलायंस डिजिटल स्टोर्स और रिटेल स्टोर पर भी आएगी ।

OnePlus TV की Y Series के फीचर्स

इस सीरीज में 32Y1 मॉडल टीवी का स्क्रीन साइज 32 inch का है, जो HD रेसोलुशन के साथ आता है । इसके अलावा दूसरे वैरिएंट 43Y1 में 43 inch डिस्प्ले दिया गया है जो Full HD रेसोलुशन के साथ आता है ।

इसमें DCI-P3 93% की हाई कलर रेंज और 20% wider gamut के साथ बेहतर कलर क्वालिटी मिलती है । इसके अलावा टीवी में Gama Engine दिया गया है, इसमें Noice Reduction, Colour Space Mapping, Dynamic Contrast और Anti-aliasing आदि Enhancement फीचर मिलते है ।

इन दोनों टीवी में Bezel-less Design दिया गया है जिससे टीवी देखने मे काफी बेहतर अनुभव मिलता है । अगर Screen to Body Ratio को देखा जाए तो इसके 43Y1 मॉडल में स्क्रीन/बॉडी रेश्यो 88.5 % और 32Y1 में 91.4% का मिलता है, जो काफी ज्यादा बेहतर है ।

इस टीवी सीरीज में 2 यूनिट स्पीकर है और इसमें 20W का साउंड आउटपुट मिलता है । इसके साथ ही Dolby Audio भी दिया गया है ।

दोनों ही टीवी में Android TV 9.0 ऑपरेटिंग सिस्टम है । इसमें Youtube, Prime Video, Netflix, Google Play Store आदि एप दी गई है । इसके अलावा Play Store से बहुत सी एप इनस्टॉल की जा सकती है ।

एंड्राइड टीवी के अलावा इसमें OxygenPlay है जिसमे अलग अलग प्रीमियम कंटेंट पार्टनर के कंटेंट की लाइब्रेरी मिलती है । इससे आपको कंटेंट ढूंढने में कम समय लगता है और आप अपना पसंदीदा कंटेंट देख सकते है ।

गूगल असिस्टेंट एक बटन दबाकर शुरू किया जा सकता है, जिसमे आपको Voice Commands से कई सारे काम कर सकते है । इसके अलावा Chromecast built-in के जरिए अपने फोन के कंटेंट टीवी पर कास्ट कर देख सकते है ।

इस टीवी में OnePlus Connect App का सपोर्ट मिलता है, जिसमे अपने फोन के उपयोग से टीवी को कंट्रोल कर सकते है । जैसे आपको टीवी में कुछ Type करना है या कोई एप बदलना है तो यह काम अपने फोन के उपयोग से भी कर सकते है ।

इसमें Shared Album नाम का एक नया फीचर जल्द ही आने वाला है , जिसमे एक क्लिक के साथ अपने फोन से टीवी पर फोटो शेयर कर सकते है ।

इसके अलावा वन प्लस के टीवी में कनेक्टिविटी में Wi-Fi और Bluetooth ऑप्शन है, इसके अलावा सभी प्रकार के पोर्ट दिए है,  जैसे 2×USB, 2×HDMI, Inthernet, RF Port, RCA आदि इसमें मिल जाते है ।

अब इस कीमत में OnePlus TV आने से बाजार में प्रतिस्पर्धा काफी बढ़ने वाली है । OnePlus की यह नई टीवी सीरीज लोगों को काफी पसंद आ सकती है ।

Share

You may also like...