Loan App

Paysense App से लोन कैसे लें ? PaySense लोन की पूरी जानकारी

Paysense App से लोन कैसे लें और इसकी क्या विशेषताएं है, पूरी जानकारी आपको इस आर्टिकल में मिलने वाली है । आज के समय लोग ऐसे पर्सनल लोन प्लेटफॉर्म से लोन लेना चाहते है जिनसे उन्हें सरलता से और तेजी से लोन मिल सके । हालांकि बहुत से लोग केवल बैंक से ही लोन लेना पसंद करते है लेकिन आज के समय कई NBFC और वित्तीय संस्थान अपने ऑनलाइन प्लेटफॉर्म के जरिए सरल प्रक्रिया में लोन प्रदान कर रहे है । आज के समय ऑनलाइन बहुत से काम किए जा सकते है और इसी तरह आप ऑनलाइन अपने मोबाइल के उपलब्ध App की मदद से Loan भी ले सकते है । पर्सनल लोन लेने के लिए कई बैंक, NBFC और वित्तीय संस्थानों की Loan App उपलब्ध है जिनसे कुछ आसान चरणों को पूरा कर Instant Personal Loan लिया जा सकता है । Paysense App से भी आसानी से और कम समय में 5 Lakh रूपए तक की राशि का पर्सनल लोन लिया जा सकता है । तो आइए जानते है कि Paysense क्या है और Paysense App से लोन कैसे लेते है ।

paysense app se loan kaise le

Paysense क्या है ?

Paysense एक ऑनलाइन लोन प्लेटफॉर्म है जो अपनी वेबसाइट और Loan App के जरिए लोगो को पर्सनल लोन लेने की सुविधा देता है । Paysense ग्राहकों को अपने ऑनलाइन प्लेटफॉर्म से 5 लाख तक का लोन देता है । लोगो को पर्सनल लोन प्रदान करने के लिए Paysense द्वारा कुछ बैंको और NBFC के साथ साझेदारी की गई है । आप Paysense App के साथ आसान और तेज लोन आवेदन प्रक्रिया के साथ लोन ले सकते है । PaySense से आपको पर्सनल लोन मिलता है और Unsecured होने के साथ आपको यह लोन लेने के लिए किसी भी प्रकार के Collateral रखने की जरूरत नहीं होती हैं ।

PaySense पर कुछ मिनटों में लोन आवेदन की प्रक्रिया पूरी की जा सकती है और Loan Approval मिलने के बाद आपके बैंक अकाउंट में लोन की राशि भेज दी जाती है । जब आप अपने बैंक अकाउंट में लोन की राशि प्राप्त कर लेते है तो आप इसका अपने किसी भी काम के लिए इसका उपयोग कर सकते है ।

Loan App PaySense Personal Loan App
Offered By PaySense Services India Private Limited
लोन का प्रकार Instant Personal Loan
लोन की राशि 5 लाख रुपए तक
लोन की अवधि 3 महीने से 60 महीने तक
ब्याज दर APR 16% – APR 36%
प्रोसेसिंग फीस 3%
आवेदन प्रक्रिया ऑनलाइन / मोबाइल ऐप

PaySense App से लोन की विशेषताएं 

इस लोन ऐप के कई आकर्षक फीचर्स और विशेषताएं है, जो आपके लोन लेने के अनुभव को बेहतर बनाते है ।

PaySense App आपको Instant Personal Loan प्रदान करता है और इस प्लेटफॉर्म से लोन लेने की प्रक्रिया काफी तेज होती है । इस प्लेटफॉर्म पर Loan Approval और Disbursal काफी कम समय में हो जाता है ।

इस App से लोन लेने में दस्तावेज प्रक्रिया काफी आसान होती है । PaySense Personal Loan App से लोन लेने के लिए आपको केवल कुछ Documents ही लगते है । इसके अलावा आपको PaySense से लोन लेने के लिए आपका क्रेडिट स्कोर अधिक होना आवश्यक नही होता है, आपको Zero Credit History पर भी लोन मिल सकता है ।

PaySense आकर्षक ब्याज दर पर पर्सनल लोन प्रदान करता है । इसके अलावा इस प्लेटफॉर्म से लोन लेने के लिए किफायती EMI Plans की सुविधा उपलब्ध है यानी आप आसान किश्तों में लोन का भुगतान कर सकते है । आप PaySense की App और वेबसाइट पर अपने लोन की EMI को Calculate कर सकते है ।

PaySense App से लोन के लिए Eligibility Criteria

अगर आप PaySense App से पर्सनल लोन लेना चाहते है तो आपको कुछ Eligibility Criteria पूरा करना होता है । अगर आप इस Criteria में आते है तो आप आसानी से पर्सनल लोन के लिए आवेदन कर सकते हैं ।

  • आप भारत के नागरिक होने चाहिए ।
  • आपकी उम्र 21 से 65 वर्ष तक होनी चाहिए ।
  • आप PaySense के द्वारा Serviceable Area में होने चाहिए ।
  • आप Salaried या Self Employed होने चाहिए ।
  • अगर आप Salaried व्यक्ति है तो आपकी कम से कम आय 12,000 रूपए प्रति माह होनी चाहिए ।
  • Self Employed के लिए कम से कम आय 15,000 रूपए प्रति माह होना जरूरी है ।
  • आपके पास एक नेटबैंकिंग अकाउंट होना चाहिए जो शुरू अवस्था में हो ।

PaySense App से लोन कैसे ले ?

अगर आप पर्सनल लोन लेना चाहते है तो आप आसान प्रक्रिया में Paysense App से लोन ले सकते है । इसके लिए आपको अपने सभी आवश्यक दस्तावेज तैयार रखने होगे और आप कुछ मिनटों में Loan Application प्रक्रिया पूरी कर सकते हैं ।

  1. सबसे पहले आपको अपने फोन में PaySense App इंस्टॉल करना होगा ।
  2. इसके बाद आपको इस ऐप में लोन के लिए अपनी Eligibility Check करना होगा ।
  3. लोन लेने के लिए आपको KYC प्रक्रिया के लिए कुछ आवश्यक दस्तावेजों को Upload करना होगा । इसमें आपको ID Proof, Income Proof और Address Proof के साथ अपनी एक Selfie देना होता है ।
  4. जब आप सभी आवश्यक दस्तावेज अपलोड कर Loan Application प्रक्रिया पूरी कर लेते है, तो आपके द्वारा साझा की गई जानकारी को Lenders द्वारा वेरिफाई किया जाता है ।
  5. इसके बाद वेरिफाई प्रक्रिया पूरी होने और आपको Loan Approval मिलने में 2 घंटे तक का समय लग सकता है ।
  6. सभी प्रक्रिया पूरी हो जाने के बाद आपके अकाउंट में पैसे प्राप्त हो जाएंगे ।

PaySense से लोन संबंधित सामान्यतः पूछे जाने वाले सवाल | FAQ 

Paysense App से कितना पर्सनल लोन मिल सकता है ?

आप Paysense App के जरिए 5000 रूपए से लेकर 5 लाख रुपए तक का पर्सनल लोन ले सकते है ।

PaySense से पर्सनल लोन की ब्याज दर कितनी होती है ?

इस ऐप पर पर्सनल लोन 16% APR से 36% APR पर प्रदान किया जाता है और इसमें ब्याज Reducing Balance के आधार पर लगता है ।

PaySense Loan कितनी अवधि के लिए मिल सकता है ?

इस ऐप के जरिए 5 वर्ष तक की भुगतान अवधि के लिए लोन मिल सकता है । PaySense पर आपको 3 महीने से लेकर 60 महीने के Tenure options मिलते है जिससे आप अपनी सुविधा के अनुसार लोन का भुगतान कर सकते है ।

 

Share

WebKhoj

WebKhoj covers Fintech, Finances, Marketing and Entrepreneurship for the Digital Generation.
Back to top button