Pubg Mobile 0.16.0 New Update : क्या है नया?

Pubg Mobile 0.16.0 Update पब्जी गेम का हर नया अपडेट हमेशा कुछ नई चीजे यानी नए फीचर्स लेकर आता है । पब्जी खेलने वाले हमेशा यह सोचते है की नया पब्जी अपडेट कब आयेगा । आइए जानते है की पब्जी का नया अपडेट कब आने वाला है ? यहाँ आप Pubg Mobile New Update में आने वाले नए फीचर्स के बारे में जानेंगे ।

पब्जी का नया अपडेट | About Pubg Mobile New Update

इस समय पब्जी मोबाइल का नया Official अपडेट Pubg Mobile 0.16.0 आ गया है । Pubg New Update पाने के लिए प्लेस्टोर पर जाकर अपडेट कर सकते है । इस Update में कुछ नए फीचर्स आए है, जिनके बारे में हम यहाँ बताएंगे ।

Pubg Mobile 0.16.0 update size

पब्जी मोबाइल 0.16.0 के फीचर्स | Pubg Mobile 0.16.0 Update Features Details

Pubg Mobile Update 0.16.0 में बहुत कुछ नए फीचर पेश किए गए है । इस अपडेट में RageGear Evoground Mode आ गया है, जो RageGear के नाम से है । इसमें Classic Mode में नए नए Features मिलेगे, जिसमे Snow Paradise और Healing आदि भी दिए गए है ।

Pubg Mobile New Update

अब TPP मैच में रहते हुए एक बटन से FPP में बदल सकते है । इस बटन को सेटिंग में जाकर छुपाया या दूसरी जगह किया जा सकता है ।

इस New Update में चलते हुए Healing कर पाऐंगे , यानी Med kit, Painkillers, Energy Drink जैसी चीजों का उपयोग चलते हुए भी कर सकेंगे । यह उपयोग करते हुए चलने पर स्पीड थोड़ी कम हो जाएगी । इसके अलावा Health वापस बढ़ाने के लिए Bandage अपने आप लगातार उपयोग किया जा सकता है ।

पब्जी अपडेट का आकार | Pubg Mobile 0.16.0 Update Size and Release Date

पब्जी का यह नया 0.16.0 अपडेट 11 दिसम्बर से उपलब्ध हो चुका है । Pubg Mobile के इस Update Size की बात करे तो, Android और iOS यूजर जिनके फोन में पहले से Pubg Mobile Install है, उन्हें इस अपडेट के लिए लगभग 0.67 GB के स्टोरेज स्पेस की जरूरत होगी ।

अगर आपके पास नया वर्शन है और आपके दोस्त के पास पुराना वर्शन है, तो इस अलग अलग Patches के चलते प्लेयर एक दूसरे को Invite नही कर पाऐंगे । इसीलिए अगर आप पब्जी में अपने दोस्तों के साथ Team बनाकर खेलना चाहते है, तो पहले सभी Teammates को अपना Pubg Mobile Update करना होगा ।

नए पब्जी अपडेट रिवॉर्ड | Pubg Mobile 0.16.0 Update Rewards

अगर 17 Dec के पहले पब्जी अपडेट करते है तो इस पर पब्जी की ओर से कुछ Free Rewards भी मिलने वाले है । Rewards में 50 Silver, 2888 BP और 3 दिन के लिए विंटर ड्रेस दिया जायेगा ।

जानिए »» पब्जी गेम किसने बनाया था ? 

Pubg का नया Evoground mode RageGear

नए पब्जी अपडेट में RageGear नाम से नया Evoground मोड दिया गया है , जिसमे प्लेयर्स को 2 Team में बांटा जाएगा और उन्हें ड्राइवर या शूटर में से कोई भी किरदार सौंपा जाएगा ।

इस RageGear Mode में जितने के लिए दुश्मन की गाड़ी को तबाह करना होता है । इसने दी गई हर एक गाड़ी शक्तिशाली Weapons से लैस होगी, जिसमे Mounted Gatling, Mounted Shotgun और Mounted RPG आदि शामिल है ।

गाड़ी चलाते हुए ड्राइवर को भी Fire Weapon मिलेंगे । साथ ही Distinctive Tactical Effect यानी विशेष इफेक्ट के लिए RageGear-exclusive मिलेंगे ।

RageGear – TDM mode

इसमें 1 पॉइंट के लिए दुश्मनों की गाड़ी को तबाह करना होगा और जो टीम Target Score को पा लेगी वह जीत जाऐगी ।

Pick Up mode

वह टीम जो आवश्यक संख्या में Point Crates जमा करेंगी वह पहले जीतेंगी । जब गाड़ी तबाह हो जाऐगी उस समय वे अपने जमा किए Point Crates खो देंगे ।

नया Pubg Classic Mode Snow Paradise

इस अपडेट में नया Snow Paradise भी दिया गया है । प्लेयर्स जब Classic Mode में Erangle Map की कतार में होंगे तब उन्हें Snow Paradise में जाने का मौका मिलेगा ।

Pubg Mobile 0.16.0 Snow update

एक बार प्लेयर मैच में पहुच जाएंगे तो वे Snow Mountain से केबल कार ले सकते है और Freestyle Snowboarding खेल पाऐंगे ।

नया एवोग्राउंड लोडऑउट फीचर | Pubg Mobile 0.16.0 Evoground Loadout Feature

Pubg Mobile 0.16.0 में नया Loadout Feature जोड़ा गया है । प्लेयर्स अब Team Deathmatch Selection screen से Armory system में जा सकेंगे और मैच में Weapons या आइटम्स को edit करने के लिए Inventory Screen पर जा पाऐंगे ।

अब Team Deathmatch में जाने पर और Respawanning के समय Loadouts को आसानी से बदला भी जा सकता है ।

विभिन्न प्रकार के Weapon जिन्हें आप Loadout में उपयोग कर सकते है, वे आपके Evo Level के साथ बढेंगे । हर एक Firearms का अपना एक अलग Mastery Level होता है, जिसे प्लेयर द्वारा और ज्यादा Achievements को Unlock करने के लिए बढ़ाया जा सकता है ।

इसके अलावा भी इस Pubg Mobile 0.16.0 Update में बहुत से फीचर्स और सुधारों को जोड़ा गया है । आप PlayStore पर जाकर पब्जी अपडेट कर सकते है ।

You may also like...