इन गेमिंग फोन में मिलेगा Qualcomm का सबसे शक्तिशाली प्रोसेसर

qualcomm snapdragon 865 plus phones

Qualcomm का नया प्रोसेसर Qualcomm Snapdragon 865 Plus आ गया है । यह नया स्नैपड्रैगन 865 प्लस Qualcomm का सबसे तेज मोबाइल चिप है, जिसे बेहतर गेमिंग और AI के लिए बनाया गया है । इस नए प्रोसेसर में Qualcomm के फ्लैगशिप प्रोसेसर Snapdragon 865 के मुकाबले 10 प्रतिशत ज्यादा परफॉर्मेंस मिलेगी ।

इसमें Qualcomm Kryo 585 CPU अधिकतम 3.1 GHz की क्लॉक स्पीड के साथ है जो Snapdragon 865 से 10 प्रतिशत ज्यादा है । इसके अलावा नए Adreno 650 GPU के साथ 10 प्रतिशत ज्यादा तेज Graphics rendering मिलेगी ।

यह प्रोसेसर Qualcomm FastConnect 6900 compability के साथ इसमें 3.6 Gbps तक की Wi-Fi स्पीड मिलती है, जो इंडस्ट्री में किसी भी मोबाइल Wi-Fi उपलब्धता में सबसे तेज है ।

Snapdragon Elite Gaming प्रीमियम फीचर के साथ इस प्रोसेसर में updateable GPU Drivers और Desktop forward rendering, 144 fps तक स्पीड के साथ अल्ट्रा स्मूथ 5G गेमप्ले, True 10-bit HDR gaming जैसे पहले मोबाइल फीचर्स मिलते है । इन फीचर्स के साथ Snapdragon 865 Plus में desktop क्वालिटी गेमिंग देखने को मिलेंगी ।

Qualcomm का यह नया प्रोसेसर Qualcomm Snapdragon X55 5G Modem-RF सिस्टम के साथ आता है जिसमें बेहतर 5G और गेमिंग परफॉर्मेंस मिलती हैै । इसके अलावा नए प्रोसेसर में बेहतर कैमरा, ऑडियो और गेमिंग अनुभव के लिए 5th Generation Qualcomm AI Engine शामिल है ।

Qualcomm Snapdragon 865 plus प्रोसेसर वाले फोन

आइए अब जानते है की कौन कौन से स्मार्टफोन में यह Qualcomm Snapdragon 865 प्रोसेसर मिलने वाला है ।

Asus ROG Phone 3

Asus का नया स्मार्टफोन ROG Phone 3 इस प्रोसेसर के साथ आएगा । Asus ROG सीरीज के स्मार्टफोन गेमिंग के लिए लोकप्रिय है । अब इस सीरीज में नया फोन Asus ROG Phone 3 आने वाला है । यह नया स्मार्टफोन 22 जुलाई को लॉन्च होने जा रहा है, जो Flipkart पर उपलब्ध होगा ।

Lenovo Legion Gaming Phone

इस फ्लैगशिप प्रोसेसर के साथ Lenovo का Lenovo Legion Gaming Phone भी आने वाला है । Lenovo का यह नया Legion गेमिंग फोन भी 22 जुलाई को लॉन्च होने जा रहा है । इस फोन में Qualcomm Snapdragon 865 Plus प्रोसेसर दिया गया है ।

इसके पहले Lenovo Legion के Gaming PC, लैपटॉप और एसेसरीज उपलब्ध थे । अब Lenovo अपने Legion स्मार्टफोन की शुरुआत करने जा रहा है जो खासतौर पर गेमिंग के लिए है ।

इन स्मार्टफोन के अलावा आने वाले समय मे कई फ्लैगशिप स्मार्टफोन में Qualcomm Snapdragon 865+ प्रोसेसर आ सकते है ।

Share

You may also like...