Whatsapp पर Fingerprint Lock कैसे लगाए ? Android Mobile

Whatsapp par Fingerprint Lock कैसे लगाए इसका तरीका सभी स्टेप के साथ इस पेज पर बताया गया है। WhatsApp सबसे ज्यादा उपयोग किया जाने वाला सोशल मीडिया प्लेटफार्म और इंस्टंट मैसेजिंग एप है । अपने परिवार, दोस्तों, रिश्तेदारों चैट करने के लिए हर कोई व्हाट्सएप्प का उपयोग करना पसंद करते है ।

कई बार लोगों को अपने व्हाट्सएप्प को सुरक्षित करने की जरूरत होती है, ताकि कोई व्हाट्सएप्प खोलकर आपके निजी मैसेज ना पढ़े और फोटो वीडियो ना देखे।अगर आप अपने व्हाट्सएप्प पर Fingerprint लॉक लगाने की सोच रहे है तो आपको अब इसके लिए अलग से कोई एप इंस्टॉल करने की जरूरत नही है ।

व्हाट्सएप्प हमेशा अपने अपडेट के साथ नए उपयोगी फीचर लाता रहता है । हाल ही में व्हाट्सएप्प ने अपने नए अपडेट में Android फोन के लिए Fingerprint लॉक का फीचर दिया है ।

Whatsapp Fingerprint Lock

WhatsApp पर Fingerprint Lock लगाने पर फोन में व्हाट्सएप्प केवल आपके ही फिंगरप्रिंट से खुलता है और कोई अन्य व्यक्ति आपके फोन में WhatsApp नही खोल पाता ।

इसके लिए आपके पास बस एक Fingerprint sensor के साथ आने वाला फोन होना चाहिए । साथ ही पहले से आपके फोन की सेटिंग में फिंगरप्रिंट फीचर Enable भी होना चाहिए यानी स्क्रीन लॉक में फिंगरप्रिंट लगी होना चाहिए । तो आइए जानते है की WhatsApp Fingerprint Lock कैसे लगाते है ।

फोन में WhatsApp पर Fingerprint Lock कैसे लगाए ? 

अपने व्हाट्सएप्प पर फिंगरप्रिंट लॉक लगाना आसान है, इसके लिए आगे दी गई स्टेप्स के अनुसार जाए।

whatsapp par fingerprint lock kaise lagaye

  • सबसे पहले अपने फोन में WhatsApp खोले और इसमें आपको ऊपर दिए तीन डॉट वाला ऑप्शन यानी More option दिखेगा । इस तीन डॉट वाले ऑप्शन पर जाने के बाद कुछ ऑप्शन दिखेंगे, जहां सबसे नीचे दिए settings ऑप्शन पर जाए ।

whatsapp fingerprint lock kaise hatayewhatsapp ka fingerprint lock

  • अब Account ऑप्शन पर जाए और इसके बाद Privacy पर जाए ।

whatsapp fingerprint

  • यहाँ Fingerprint Lock का ऑप्शन है, उस पर जाए ।

whatsapp fingerprint kaise kare

whatsapp ko fingerprint kaise kare

  • इसके बाद Unlock with Fingerprint को ऑन करे और फोन के फिंगरप्रिंट सेंसर से फिंगरप्रिंट को कन्फर्म करे ।

whatsapp par fingerprint kaise lagaye

  • आप फिंगरप्रिंट के टाइम को सेलेक्ट कर सकते है । इसके अलावा अगर आप नोटिफिकेशन में मैसेज को दिखाना चाहते है तो Show Content in Notification ऑप्शन को On कर सकते है ।

Whatsapp Fingerprint Lock कैसे हटाएं ?

इसी तरह आप आगे कभी यह फिंगरप्रिंट वाला ऑप्शन हटाना चाहते है तो वापस इसी तरह Privacy के अंदर Fingerprint Lock ऑप्शन में जाना होगा और Unlock with Fingerprint ऑप्शन को बंद करना होगा।

इस तरह आप आसानी से अपने Whatsapp में Fingerprint लगा सकते है और फोन में WhatsApp को ज्यादा सुरक्षित बना सकते है । उम्मीद है कि आपको यह Whatsapp Fingerprint Lock के बारे में यह जानकारी पसंद आई होगी । इसके अलावा कोई अन्य सवाल पूछने के लिए नीचे कमेंट कर सकते है।

You may also like...