WhatsApp में आए यह नए फीचर्स, अब नए Contact जोड़ना हुआ ज्यादा आसान

Whatsapp new update features qr code animated stickers

WhatsApp ने अपने एप में कुछ नए फीचर्स को पेश किया है । व्हाट्सएप्प को दुनियाभर में 2 बिलियन से ज्यादा लोग उपयोग करते है और यह लोगों से चैट करने के लिए सबसे ज्यादा पसंद किया जाता है ।

फेसबुक के नए Avatars फीचर के बाद व्हाट्सएप्प में भी नए फीचर्स पेश कर दिए गए है, जिससे अब व्हाट्सएप्प में यूजर्स को पहले से बेहतर अनुभव मिलने वाला है ।

व्हाट्सएप्प के नए फीचर्स में नया QR Code फीचर,  एनिमेटेड स्टीकर, वीडियो कॉल फीचर आदि शामिल है । यह नए फीचर्स अगले कुछ सप्ताह में सभी यूजर के लिए उपलब्ध हो जाएंगे । आइए व्हाट्सएप्प के इन नए फीचर्स के बारे में जानते है ।

WhatsApp के नए फीचर्स

अब यूजर WhatsApp चैट के अंदर Animated Stickers भेज पाएंगे । यह नए animated sticker packs को यूजर स्टीकर में जाकर सेव कर पाएंगे और किसी भी चैट में भेज पाएंगे ।

इसके अंदर व्हाट्सएप्प और भी नए स्टीकर पैक उपलब्ध करने वाला है । WhatsApp पर स्टीकर काफी पसंद किए जाते है और बड़ी संख्या में इनका उपयोग होता है ।

WhatsApp में किसी contact को जोड़ने के लिए पहले मोबाइल नंबर सेव करना पड़ता है, लेकिन व्हाट्सएप्प ने इस काम को आसान बना दिया है ।

अब नए कांटेक्ट को अपने व्हाट्सएप्प पर जोड़ना आसान हो जाएगा । व्हाट्सएप्प ने अब नया QR Code फीचर पेश किया है, जिसमे किसी यूजर के QR Code को स्कैन कर अपने व्हाट्सएप्प कांटेक्ट में जोड़ा जा सकता है।

यूजर अपना QR Code दूसरों को शेयर कर सकते है और दूसरे लोग उन्हें व्हाट्सएप्प Contacts में जोड़ सकते है ।

इसके अलावा अब डार्क मोड को WhatsApp Web और डेस्कटॉप एप में भी डार्क मोड पेश कर दिया गया है, जो पहले केवल WhatsApp के मोबाइल एप में ही उपलब्ध था । WhatsApp का डार्क मोड काफी लोकप्रिय है, जिसका उपयोग बहुत से यूजर करते है ।

व्हाट्सएप्प को Group Video Calls के लिए भी उपयोग किया जाता है । अब वीडियो कॉल में 8 लोगो को शामिल किया जा सकता है और किसी Contact के वीडियो को फुल स्क्रीन पर देखने के लिए वीडियो पर होल्ड करना होगा । इसके अलावा अब Group Chats में भी वीडियो कॉल करने के लिए आइकॉन मिलेगा, जिससे यूजर एक टैप में वीडियो कॉल शुरू कर पाएंगे ।

जियोफोन यूजर के लिए WhatsApp तो उपलब्ध था लेकिन इसमें ज्यादा फीचर नही दिए गए थे । खासकर Status फीचर का इंतजार बहुत से जियोफोन यूजर कर रहे थे । अब WhatsApp के नए अपडेट में KaiOS के लिए स्टेटस फीचर्स आ गया है, जिसके बाद जियोफोन यूजर अपना भी व्हाट्सएप्प स्टेटस शेेेेयर कर पाएंगे ।

यह सभी नए फीचर्स WhatsApp ने पेश किए है, जो यूजर को नए अपडेट के साथ आने वाले कुछ हफ़्तों में मिलना शुरू हो जाएंगे ।

Share

You may also like...