SBI Yono App से Personal Loan कैसे ले ?

SBI की Yono App पर बैंक द्वारा कई सारी सुविधाएं दी जाती है । Yono App के जरिए अलग अलग प्रकार के Personal Loan जैसे PAPL, Xpress Credit Loan आदि भी Apply किए जा सकते है ।

आजकल Personal Loan लेने की प्रक्रिया काफी आसान हो गई है । अब आप अपने Mobile Phone से लोन ले सकते है, जिसकी सभी प्रक्रिया बैंक की आधिकारिक Apps के जरिए पूरी की जा सकती है ।

आप SBI के Yono App से भी कुछ आसान स्टेप्स में पर्सनल लोन प्राप्त कर सकते है । अगर आपको SBI Yono से Personal Loan या अन्य प्रकार का Loan चाहिए, तो इसके बारे में यहाँ विस्तार से जानकारी दी गई है ।

Yono app se personal loan kaise le

Yono App के बारे में 

SBI का Yono App एक मोबाइल बैंकिंग और लाइफस्टाइल एप है, जिसमे SBI के द्वारा अपने ग्राहकों के लिए कई सारे प्रोडक्ट और सुविधाएं उपलब्ध होती है । Yono App में SBI के ग्राहकों के लिए कई सारे फीचर्स दिए गए है ।

इस एक App के जरिए Banking, Investment, Credit Card, Bill Payment जैसी कई सारी सुविधाएं उपयोग की जा सकती है । Yono App के द्वारा बैंकिंग संबंधित बहुत से काम आसान हो गए है ।

Yono App से Personal Loan कैसे लेते है ?

SBI के ग्राहक Yono App के जरिए अपने मोबाइल से पर्सनल लोन प्राप्त कर सकते है, जो अपने Savings Account में मिल जाता है । Yono App से Personal Loan लेने के कुछ तरीके है, जिनसे आसान प्रक्रिया में लोन मिल सकता है ।

Yono App से PAPL के जरिए Pre-approved Personal Loan मिल सकता है । यह एक प्रकार का Loan Offer होता है, जो चुनिंदा ग्राहकों के लिए उपलब्ध होता है ।

अगर आप इस Loan Offer के लिए Eligible होते है, तो आप आसानी से Yono App से Personal Loan के लिए Apply सकते है ।

इसकी खास बात यह है कि इसमें Instant Loan Processing और Disbursement के साथ काफी कम समय मे पूरी प्रक्रिया हो जाती है । Yono App से पर्सनल लोन लेने की प्रक्रिया में कागजी डॉक्यूमेंट की जरूरत नही पड़ती है, साथ ही इसमें कम Processing Fees लगती है ।

आप Yono App से कभी भी Loan के लिए Apply कर सकते है और इसके लिए आपको Bank Branch में जाने की जरूरत नही होती है ।

इसके अलावा आप Xpress Credit Loan के लिए भी Apply कर सकते है । यह भी एक प्रकार का Personal Loan है, जिसे Yono App से Apply किया जा सकता है । इसमें भी Quick Approval और Instant Disbursal के साथ पर्सनल लोन मिल सकता है ।

PAPL ऑफर में Yono App से Personal Loan कैसे ले ?

Yono App में PAPL ऑफर के साथ ऐसे ग्राहकों को Personal Loan दिया जाता है, जो इसके लिए बैंक द्वारा Pre-approved होते है । यानी बैंक के अपने कुछ पूर्व निर्धारित मापदंड होते है, जिनके आधार पर पहले से चुने गए ग्राहकों को यह पर्सनल लोन दिया जाता है ।

अगर आपको Yono App से Personal Loan चाहिए तो आपको इसके लिए Eligible होना पड़ेगा । आप आसानी से SBI द्वारा जारी माध्यम से अपनी Eligibility चेक कर सकते है, जिसके लिए आपको एक SMS भेजना होता है ।

अपनी Eligibity चेक करने के लिए आपको अपने फोन के मैसेज में PAPL टाइप कर स्पेस देकर अपने SBI Savings Account नंबर के आखिरी 4 अंक लिखना होगा और इसे 567676 पर भेजना होता है ।

Yono App से Pre Approved Personal Loan लेने की प्रक्रिया

अगर आप Yono App से Pre Approved Personal Loan के लिए Apply करना चाहते है, तो आपको कुछ आसान स्टेप्स अपनाना होगा ।

1. सबसे पहले अपने मोबाइल फोन में Yono App पर Login करें । अगर आप बैंक की ओर से इस लोन ऑफर के लिए Pre Approved है, तो आपको Yono App के होमपेज पर नीचे को ओर Pre Approved Personal Loan का एक मैसेज दिखेगा ।

2. इस मैसेज में Loan Amount दी जाती और इसके नीचे Avail Now का ऑप्शन दिया होता है, जिसपर आपको क्लिक करना होगा ।

3. Avail Now पर जाने के बाद आपके स्क्रीन पर एक पेज खुलेगा, यहाँ Loan Amount चुनने और Tenure ( Months) चुनने का विकल्प मिलेगा, जिसे आप अपने अनुसार चुन सकते है ।

4. इसके बाद यहाँ आपके द्वारा चुने गए Loan Amount पर लगने वाले Interest Rate, लोन की EMI और Processing Fees की जानकारी भी दिखती है ।

5. अब Next बटन पर क्लिक करने के बाद आपको अपने लोन की EMI Payment Start Date चुनना होता है ।

6. इसके बाद अगले पेज पर Terms and Conditions दिखती है, जिसे पढ़कर और Tick कर Confirm पर क्लिक करना होता है ।

7. अब अगले पेज पर आपके Personal Loan की सभी जानकारी Review की जा सकती है । इसके बाद Next बटन पर जाने के बाद बैंक द्वारा आपके मोबाइल नंबर पर OTP भेजा जाता है ।

8. OTP डालकर Submit करने के बाद बैंक को आपकी Loan application प्राप्त हो जाती है और बैंक द्वारा Loan Amount Credit कर दी जाती है, जिसे आप अपने Savings Account में चेक कर सकते है ।

योनो एप पर Xpress Credit Loan से पर्सनल लोन कैसे ले ?

आप Yono App से Xpress Credit Loan से भी पर्सनल लोन लेने के लिए Apply कर सकते है, जिसके लिए आपको कुछ आसान स्टेप्स अपनाने होंगे ।

1. सबसे पहले आपको Yono पर Login करना होगा और ऊपर की ओर दिए menu बटन पर जाना होगा ।

2. इसके बाद Loans ऑप्शन पर क्लिक करना होगा और इसमे दिए गए Personal Loan ऑप्शन पर जाना होगा ।

3. अब अगले पेज पर आपको Xpress Credit Loan के लिए Apply करने का ऑप्शन मिलेगा ।

4. अगर आप Xpress Credit Loan के लिए Eligible है, तो Apply पर क्लिक करने के बाद आपकी स्क्रीन पर Online Application Form का पेज खुलेगा ।

5. अब इसमें सभी आवश्यक जानकारी भरने और जरूरी Documents Upload करने के बाद Loan के लिए Apply करने की प्रक्रिया पूरी हो जाती है । आप Yono App के जरिए अपनी Loan Application की Status Check कर सकते है ।

Share