Insurance

Paytm Bike Insurance : पेटीएम से बाइक इंश्योरेंस कैसे करें? (2022)

Paytm से Bike Insurance कैसे करते है इसके बारे में यहां आपको विस्तारपूर्वक जानकारी मिलने वाली है । पेटीएम के प्लेटफॉर्म या पेटीएम मोबाइल एप पर आपको कई प्रकार की सुविधाएं मिलती है । आजकल लोग अपनी बाइक का इंश्योरेंस ऑनलाइन खरीद रहे है । ऑनलाइन बाइक इंश्योरेंस खरीदने के कई फायदे होते है । अगर आप ऑनलाइन बाइक इंश्योरेंस खरीदने है तो आप अलग अलग Insurers द्वारा उपलब्ध प्लान की तुलना भी कर सकते है । डिजिटल प्लेटफॉर्म के जरिए बाइक इंश्योरेंस खरीदना काफी सुविधाजनक होता है । आप तुरंत पेमेंट कर इंश्योरेंस खरीद सकते है और इंश्योरेंस खरीदने का बेहतर अनुभव ले सकते है । आज के समय ऑनलाइन बाइक इंश्योरेंस खरीदना केवल कुछ क्लिक में आपकी उंगली पर होता है । आप आसानी से पेटीएम एप के जरिए पैसे भेज सकते है, मोबाइल रिचार्ज, बिल पेमेंट या कहीं भी यूपीआई पेमेंट कर सकते है, इसी के साथ Paytm App में Bike Insurance या Two wheeler Insurance करने की भी सुविधा उपलब्ध है । आप आसानी से अपनी किसी भी बाइक का इंश्योरेंस पेटीएम एप से कर सकते है । तो आइए शुरुआत से जानते है कि पेटीएम से बाइक इंश्योरेंस कैसे करते है ।

 

Paytm Bike Insurance

 

Paytm Two wheeler Insurance के बारे में

आप Paytm App पर विभिन्न Insurers द्वारा पेश लिए जाने वाले Best quotes देख सकते है और अपने बाइक के लिए एक बेहतर इंश्योरेंस प्लान को चुन सकते है । पेटीएम पर इंश्योरेंस करने के दौरान आपको quote page पर कुछ स्मार्ट टिप्स भी दी जाती है, जिससे आपको सही इंश्योरेंस चुनने में आसानी होती है ।

Paytm से Bike Insurance खरीदने के कई फायदे है जो इस प्रकार है ।

आपको Paytm App से बाइक इंश्योरेंस खरीदने की प्रक्रिया आसान है और आपको इसमें ज्यादा समय नहीं लगता है । Paytm पर आप केवल 2 मिनट में Bike के लिए Insurance Policy Buy कर सकते है यानी खरीद सकते है ।

इस प्लेटफॉर्म पर आपको अलग अलग Insurers के द्वारा best price प्रदान किया जाता है और आपको एक अच्छी बेहतर कीमत पर इंश्योरेंस पॉलिसी मिलती है । इसके अलावा यहां पर आपको Insurer के बारे में पूरी जानकारी मिलती है और साथ ही सभी प्रक्रिया के बारे में भी बताया जाता है ।

Paytm से बाइक इंश्योरेंस लेने के लिए आपको काफी सरल प्रक्रिया पूरी करनी होती है और इसके बाद आपको तुरंत Policy issue भी कर दी जाती है । साथ ही आपको सही सुझाव और वीडियो द्वारा मदद मिलती है ।

इसके अलावा पेटीएम से बाइक इंश्योरेंस करने के बाद आप Bike Insurance Policy Document को कभी भी देख सकते है और यह पेटीएम एप में 24×7 उपलब्ध रहता है ।

जब आप बाइक इंश्योरेंस करने के लिए पेटीएम एप का उपयोग करते है तो आपको इस प्लेटफॉर्म से किसी भी Sales Advisor के जरिए कोई भी Unwanted Calls नही आती है ।

किसी प्रकार के Damage या Accident की स्थिति में आपको 24×7 Claim Support की सुविधा मिलती है । इससे आपको क्लेम के लिए परेशान नहीं होना पड़ता है और आप कभी भी Claim Support ले सकते है ।

Paytm से Bike Insurance कैसे करें ? (Step by Step)

आप कुछ आसान चरणों में पेटीएम से बाइक इंश्योरेंस कर सकते है ।

  1. सबसे पहले आपको Paytm एप पर जाना होगा और अपने पेटीएम अकाउंट में लॉगिन करना होगा ।
  2. पेटीएम एप में जाने पर आपको सामने कुछ ऑप्शन दिखेंगे जहां आपको नीचे की ओर जाने पर Insurance भाग दिखेगा ।
  3. Insurance में आपको सबसे पहला विकल्प Bike Insurance का मिलेगा, जिसपर आपको क्लिक करना होगा ।
  4. Bike Insurance विकल्प में जाने पर आपको अपना Two wheeler number डालने का बॉक्स दिखेगा । आप चाहे तो बिना नंबर डाले भी आगे बढ़ सकते है, जिसके लिए आपको नीचे का विकल्प चुनना होगा ।
  5. अपना Two wheeler number डालने के बाद आपको Get Quote बटन पर क्लिक करना होगा ।
  6. अब अगले पेज पर आपको अपनी बाइक के मॉडल की जानकारी दिखेगी, जिसे आपको नीचे दी गई बटन पर क्लिक कर Confirm करना होगा ।
  7. इसके बाद आपके सामने अलग अलग Insurers के द्वारा उपलब्ध Comprehensive और Third Party Insurance Plans दिखेंगे ।
  8.  आप Insurance Plan की जानकारी के लिए उनके सामने दी गई View Details बटन पर जा सकते है और पॉलिसी खरीदने के लिए Buy Now बटन पर क्लिक कर सकते है
  9. Buy Now पर क्लिक करने पर आपको Policy holder की जानकारी डालनी होगी ।
  10. सभी जानकारी और विकल्प भरने के बाद आपको Proceed To Pay बटन पर क्लिक करके Insurance Policy का पेमेंट पूरा करना होगा और आपकी बाइक का इंश्योरेंस हो जाएगा ।

Paytm Bike Insurance Policy Download कैसे करें?

बाइक इंश्योरेंस करने के बाद आप कभी भी आसानी से Paytm से अपनी Bike Insurance पॉलिसी को Download कर सकते है । आप पेटीएम एप में My Policies भाग में जाकर अपने बाइक इंश्योरेंस पॉलिसी तक पहुंच सके है और उसे डाउनलोड कर सकते है ।

Share

WebKhoj

WebKhoj covers Fintech, Finances, Marketing and Entrepreneurship for the Digital Generation.
Back to top button