Credit Card

FD पर क्रेडिट कार्ड कैसे ले ? केवल 2000 रूपए एफडी पर मिलेगा OneCard

अगर आप FD पर Credit Card लेने के बारे में विचार कर रहे है तो यहां आपको हम आपको ऐसे ही क्रेडिट कार्ड के बारे में बताने वाले है, जो आपको कम से कम फिक्स्ड डिपॉजिट यानी FD पर मिल सकता है । कई लोग एक क्रेडिट कार्ड बनाना चाहते है लेकिन Income Proof ना होने की वजह से या कम Credit Score होने की वजह से वे क्रेडिट कार्ड के लिए Eligible नही हो पाते है और उनका क्रेडिट कार्ड नहीं बन पाता है । लेकिन अब बाजार में कई क्रेडिट कार्ड उपलब्ध है जो आसानी से केवल एक Fixed Deposit करने पर मिल जाते है ।

इन्ही में से एक क्रेडिट कार्ड OneCard है जो एफडी पर उपलब्ध है और कई आकर्षक सुविधाओ के साथ आता है  । अगर आप जानना चाहते है की OneCard Credit Card की क्या विशेषताएं है और कम से कम FD पर OneCard Credit Card के लिए Apply कैसे करते है तो इस जानकारी को पूरा पढ़िए, आपको एफडी पर OneCard क्रेडिट कार्ड लेने के बारे में पूरी जानकारी मिल जाएगी । तो आइए OneCard Credit Card के बारे में विस्तारपूर्वक जानते है ।

FD par credit card

OneCard क्या है ?

OneCard एक क्रेडिट कार्ड है जो अलग अलग बैंको से साझेदारी के साथ बनाया गया है । OneCard मेटल क्रेडिट कार्ड में भी उपलब्ध है और इसे Mobile First क्रेडिट कार्ड भी कहा गया है । इस क्रेडिट कार्ड का उद्देश्य युवा पीढ़ी को बेहतर डिजिटल अनुभव प्रदान करना है ।  OneCard Metal Credit Card में आपको Contactless features भी मिलते है ।

यह एक Lifetime Free Credit Card है जिसे बनाने के लिए कोई Joining fees नही देना होता हैं और ना ही इसमें कोई Annual fees देना पड़ता है । आप इस क्रेडिट कार्ड के अलग अलग फीचर्स को इसकी मोबाइल एप OneCard App के जरिए नियंत्रित कर सकते है । इसके अलावा भी इस क्रेडिट कार्ड में कई फीचर्स दिए गए है ।

OneCard से FD पर Credit Card कैसे लेते है ?

अगर आपको कोई क्रेडिट कार्ड नहीं मिल पा रहा है और आप FD Credit Card यानी एफडी पर मिलने वाला क्रेडिट कार्ड लेने के बारे में विचार कर रहे है, तो आपको OneCard काफी आसानी से Fixed Deposit पर मिल सकता है ।

कई बार Credit Card Apply करने समय आपका Credit Score कम होता है और इसकी वजह से क्रेडिट कार्ड कम्पनी द्वारा निर्धारित Eligibility Requirements पूरी नहीं हो पाती है । इसके अलावा कई बार आपकी City किसी Credit Card के लिए non-serviceable हो सकती है । ऐसे में OneCard द्वारा यह सुविधा दी जाती है की आप आसानी से केवल एक FD बनाकर क्रेडिट कार्ड पा सकते है । इसके अलावा आपके द्वारा बनाई गई FD पर आपको interest भी मिलता है । इस तरह आप एफडी से अपना OneCard क्रेडिट कार्ड बना सकते है ।

FD पर Onecard क्रेडिट कार्ड बनाने के लिए आप यहां से Apply कर सकते है –

Apply For OneCard 

FD पर OneCard Credit Card से जुड़े सामान्यतः पूछे जाने वाले सवाल | FAQ

OneCard से FD पर Credit Card लेने के लिए कितने रुपए की एफडी करना होगा ?

FD पर OneCard क्रेडिट कार्ड बनाने के लिए आप कम से कम 2000 रूपए की एफडी भी बना सकते है । आप 2000 रूपए से लेकर 1 लाख रुपए के बीच किसी भी राशि की FD बना सकते है ।

क्या OneCard क्रेडिट कार्ड की FD बनाने के लिए बैंक अकाउंट खोलना पड़ता है ?

नही , OneCard के साथ आपको FD बनाने के लिए अलग से बैंक अकाउंट खोलने की जरूरत नहीं पड़ती है । आप OneCard क्रेडिट कार्ड के लिए Apply करते समय OneCard App से ही सीधे FD बना सकते है ।

OneCard से एफडी पर क्रेडिट कार्ड की लिमिट कितनी मिलती है ?

अगर आप एक FD बनाकर OneCard Credit Card लेना चाहते है तो आपके द्वारा बनाई गई एफडी यानी Fixed Deposit का 110% क्रेडिट कार्ड की Credit Limit होती है । उदाहरण के लिए अगर आप 2000 रूपए की एफडी बनाते है तो आपके OneCard की लिमिट 2200 रूपए की मिलती है ।

क्या OneCard क्रेडिट कार्ड के लिए बनाई गई FD सुरक्षित है ?

आपके द्वारा onecard क्रेडिट कार्ड के लिए बनाई गई FD पूरी तरह से सुरक्षित है । आपकी एफडी SBM Bank में बनती है जो एक RBI approved Bank है ।

क्या हम OneCard के लिए बनाई गई FD तोड़ सकते है ?

जी हां । आप कभी भी अपनी FD कभी भी तोड़ सकते है । लेकिन एफडी के Close होने के साथ आपका OneCard क्रेडिट कार्ड अकाउंट भी बंद हो जाता है ।

Share

WebKhoj

WebKhoj covers Fintech, Finances, Marketing and Entrepreneurship for the Digital Generation.
Back to top button