Flipkart Axis Bank Credit Card के फायदे, डॉक्यूमेंट, कैसे बनाये

Flipkart Axis Bank Credit Card क्या है, इसके फायदे, KYC Documents और Online Apply के बारे में पूरी जानकारी आपको यहाँ मिलेगी । Flipkart से बहुत से लोग ऑनलाइन शॉपिंग करते है और यह एक लोकप्रिय E-commerce कंपनी है । फ्लिपकार्ट पर Shopping की Payment करने के लिए कई प्रकार के ऑप्शन उपलब्ध होते है ।

आपने देखा होगा कि कई बार Flipkart पर कुछ Credit Card या Debit Card से Payment करने पर कुछ कैशबैक या डिस्काउंट मिलता है । लेकिन इस तरह के ऑफर कुछ समय के लिए ही होते है और हर समय उपलब्ध नही रहते है ।

वही अगर आप Flipkart Axis Bank Credit Card से Flipkart या Myntra पर खरीदी करते है, तो आपको किसी भी समय, हर खरीदी पर कुछ कैशबैक मिल सकता है ।

तो आइए जानते है कि फ्लिपकार्ट एक्सिस बैंक क्रेडिट कार्ड कैसे बनाये और इस कार्ड के क्या फायदे है ।

flipkart axis bank credit card kya hai

Flipkart Axis Bank Credit Card क्या है ?

फ्लिपकार्ट एक्सिस बैंक क्रेडिट कार्ड एक Credit Card है, जो Axis Bank के द्वारा Flipkart और MasterCard के साथ मिलकर जारी किया गया है । इस क्रेडिट कार्ड को Flipkart से खरीदी पर Cashback पाने के लिए उपयोग किया जा सकता है । साथ ही इस क्रेडिट कार्ड से अन्य जगहों पर किए जाने वाले हर एक Transaction पर कैशबैक मिलता है ।

इस कार्ड के जरिए Unlimited Cashback कमाया जा सकता है, जो आपके कार्ड अकाउंट में जमा कर दिया जाता है ।

Flipkart Axis Bank Credit Card की मुख्य विशेषताएं

Joining Fee Rs.500
Annual Fee Rs.500 2nd year onwards
Best for Shooping on Flipkart, Myntra, 2Gud, Other Transactions
Flipkart Axis Bank Credit Card Cashback
Flipkart, Myntra, 2Gud 5%
Swiggy, Uber, Curefit, PVR 4%
Other merchants 1.5%
Flipkart Smartstore Bills and Recharges 1.5 %
Fuel Transactions 1% surcharge waiver up to Rs.500 per month

Flipkart Axis Bank Credit Card के फायदे

अगर आप Flipkart, Myntra या 2Gud प्लेटफॉर्म पर शॉपिंग करते है और इस क्रेडिट कार्ड से पेमेंट करते है, तो आपको 5 % Cashback मिलता है । इस Credit Card में Cashback कमाने पर कोई Limit नही है, यानी इस कार्ड से आप साल के 365 दिन जितना चाहे उतना ज्यादा कैशबैक कमा सकते है ।

इस कार्ड से Swiggy, Uber, Curefit, PVR पर खर्च करते है तो 4 % Cashback मिलता है ।

इसके अलावा अन्य सभी Merchants और सभी Online या Offline Transaction पर 1.5 % Cashback मिलता है । 500 रुपए प्रति महीने तक का 1 % Fuel Surcharge waiver मिलता है ।

साथ ही इस कार्ड के साथ आपको 4 Complimentary domestic lounge access visits मिलते है ।

इसके अलावा अगर आप एक साल के अंदर इस क्रेडिट कार्ड से 2 Lakh रुपए खर्च करते है, तो इसकी अगले साल के लिए Annual fee पर छूट दे दी जाती है, यानी annual fee नही लगती है ।

अगर आप Flipkart से खरीदी करते है तो इस कार्ड के जरिए No Cost EMI का फायदा ले सकते है, जो आपको 3, 6 या 9 महीने के EMI Transaction पर मिल सकती है ।

इस Credit Card के साथ 3000 रुपए की कीमत के Welcome Benefits Offer दिए जा रहे है । इस Offer में कार्ड से पहला Transaction पूरा करने पर 500 रुपए का Flipkart Gift Voucher मिलता है, जिसके लिए ग्राहक को कार्ड जारी होने के 30 दिनों के अंदर Transaction करना होता है । इसके अलावा Gaana, Swiggy, Myntra, The phy life और Plum Goodness आदि प्लेटफॉर्म पर भी फायदे मिलते है ।

यह भी जानिए – 

» Amazon Pay ICICI Bank Credit Card के फायदे, Apply करने की प्रक्रिया

Flipkart Axis Bank Credit Card के लिए आवश्यक KYC Documents

इस क्रेडिट कार्ड के लिए कुछ आवश्यक दस्तावेजों की जरूरत पड़ती है, जो Identity Proof, Residence Proof और Income Proof के लिए उपयोग होते है । हालांकि ये डॉक्यूमेंट विभिन्न स्थितियों के लिए अलग अलग हो सकते है ।

  • Aadhar Card / Voter Id / Driving License / Passport
  • Pan Card / Form 60
  • Latest Payslip / Form 16 / ITR Copy

Flipkart Axis Bank Credit Card कैसे बनाये ? Online Apply कैसे करे ?

इस कार्ड को बनाने या इस Credit Card के लिए Online Apply करने की प्रक्रिया आसान है, इसके लिए आपको कुछ आसान स्टेप्स अपनाने होते है ।

आप इसे Flipkart App से Apply कर सकते है, जिसके लिए आपको App के अंदर Menu > More on Flipkart > Credit > Flipkart Axis Bank Credit Card में जाना होता है ।

Axis Bank की वेबसाइट पर जाकर भी इस Credit Card के लिए Apply किया जा सकता है, जहाँ आपको एक Credit Card Online Application भरना होता है या आप Axis Bank Representative से Call Back के लिए भी Form भर सकते है ।

अगर आपके पास पहले से Axis Bank का कोई Credit Card है, तो आप Axis Bank Representative से बात करके इस क्रेडिट कार्ड के लिए Apply कर सकते है ।

सारी प्रक्रिया पूरी होने के बाद अगर आपकी Credit Card Application को Axis Bank द्वारा Approve कर दिया जाता है, तो आपको यह क्रेडिट कार्ड मिल जाता है ।

Share