Amazon Pay ICICI Credit Card क्या है ? फायदे

Amazon Pay ICICI Bank Credit Card के बारे में आज हम आपको जानकारी देने जा रहे है । Amazon पर काफी अच्छे अच्छे प्रोडक्ट उपलब्ध है और यह प्लेटफॉर्म ऑनलाइन शॉपिंग के लिए लोगों के बीच काफी लोकप्रिय है ।

Shopping के साथ ही Amazon App पर रिचार्ज, Bill Payment, Travel Tickets Bookings जैसी कई सारी अन्य सुविधाएं भी उपलब्ध है, जो लोगों के काफी काम आती है ।

Amazon पर खरीदी करने या अन्य सुविधाओं के लिए पेमेंट करने के लिए Credit Card, Debit Card, Amazon Pay Balance, UPI, Pay on Delivery जैसे बहुत से Payment Methods उपलब्ध होते है और इन सभी माध्यम से पेमेंट करने पर कभी कभी Cashback मिल जाता है ।

लेकिन अब Amazon Pay ICICI Bank Credit Card के साथ आप हर खरीदी पर कुछ प्रतिशत कैशबैक या Rewards Points कमा सकते है । इसके जरिए Amazon से खरीदी करने और कही भी पेमेंट करने पर काफी फायदे मिल सकते है । तो आइए विस्तार से जानते है कि यह Amazon Pay ICICI Credit Card क्या है, इसके क्या क्या फायदे है और इस Credit Card के लिए Online Apply कैसे करते है ।

Amazon pay icici bank credit card kya hai

Amazon Pay ICICI Bank Credit Card के बारे में

Amazon Pay ICICI Bank Credit Card एक Lifetime Free Credit Card है, जो ICICI Bank द्वारा जारी किया जाता है । यह क्रेडिट कार्ड ICICI Bank द्वारा Amazon Pay से पार्टनरशिप में लाया गया है । इस क्रेडिट कार्ड से खर्च या भुगतान करने के साथ ही 5% तक Earn भी किया जा सकता है ।

इस कार्ड के जरिए होने वाली Earnings यानी Rewards Points की कमाई Amazon Pay Balance के रूप में मिलती है । Amazon Pay Balance को आप Amazon पर खरीदी करने के लिए उपयोग कर सकते है और साथ ही इसे Amazon Pay Partner merchants को पेमेंट करने के लिए Redeem किया जा सकता है ।

इस क्रेडिट कार्ड की प्रत्येक Billing Cycle पूरी होने के 2 दिन के अंदर इसकी Earnings अपने आप Amazon Pay Balance में बदल दी जाती है और Cardholder के Amazon Account में जुड़ जाती है ।

Amazon Pay ICICI Credit Card की मुख्य विशेषताएं

Joining FeeNil
Annual FeeNil
Best ForAmazon.in Shopping, Payments, Other Cashback

Amazon Pay ICICI Credit Card Cashback

Amazon Prime Member Shopping5%
Amazon Non-Prime Member Shopping3%
Amazon Pay Merchants Payments2%
Other Expenses1%
Fuel Purchase1% surcharge waiver

Amazon Pay ICICI Credit Card के फायदे

इस क्रेडिट कार्ड के साथ कई सारे फायदे मिलते है । इसकी एक बड़ी खासियत यह है कि यह एक Lifetime Free Credit Card है, यानी इसकी कोई Annual Fees नही लगती है । इसके साथ ही इस कार्ड के लिए कोई Joining Fees भी नही ली जाती है ।

Amazon Pay ICICI Credit Card से हर एक खरीदी पर फायदे पा सकते है और इस कार्ड के द्वारा Earning करने यानी Rewards Points कमाने की कोई Limit नही है । आप इस कार्ड से Unlimited Earning कर सकते है और इसके जरिए की गई Earning की कोई Expiry date भी नही होती है । साथ ही इस कार्ड के साथ All Year round No-cost EMI का फायदा लिया जा सकता है ।

इसमें 1 Reward Points = 1 रुपए होता है, जिसे Amazon Pay Balance में बदल दिया जाता है ।

अगर आप Amazon Prime Member है और आप Amazon India से खरीदी करते है, तो आप इसमें 5 % Reward Points कमा सकते है ।

वही अगर आप Amazon के Non-prime Member है, तो भी Amazon india से खरीदी करने पर 3 % Rewards Points कमा सकते है । उदाहरण के लिए अगर आप Amazon से 50,000 रुपए की खरीदी करते है, तो आप इस पर 3 % Rewards points के हिसाब से 1500 रुपए कमा सकते है ।

इस कार्ड से Amazon पर Recharge, Bill Payment, Travel Bookings आदि के लिए पेमेंट करने पर 2 % Rewards Points कमाए जा सकते है । उदाहरण के लिए अगर आप इस कार्ड के जरिए Amazon पर 20,000 रुपए की Flight Ticket बुक करते है, तो इस पर आप 2 % Rewards Points के रूप में 400 रुपए कमाते है ।

साथ ही Amazon Pay पर इस कार्ड को Payment Method के रूप मे उपयोग करके 100 से ज्यादा Amazon Pay Partner Merchants पर 2 % Rewards Points कमाए जा सकते है ।

इसके अलावा इस Credit Card से की जाने वाली अन्य Payments जैसे हर महीने के बिल, घर के खर्चे या खरीदी के लिए पेमेंट करने पर 1 % Rewards Points कमा सकते है । इस कार्ड के द्वारा सभी Fuel Purchases पर 1% का surcharge waiver मिलता है ।

यह भी जानिए – 

» Paytm से Personal Loan कैसे लेते है ?

Amazon Pay ICICI Credit Card के KYC के लिए आवश्यक Documents

इस Credit Card के लिए Online Apply करने में कुछ डॉक्यूमेंट की आवश्यकता होती है ।

  • Aadhar Card / Voter Id / Driving License / Passport
  • Pan Card
  • Income Documents for Salaried – Latest Salary Slip , 3 Month Bank Statements
  • Income Documents for Self Employed – Latest ITR with income computation statement

इस कार्ड के लिए KYC Verification में In person verification या Video KYC के माध्यम उपयोग करने का विकल्प मिलता है । Video KYC के लिए आपके पास Aadhar Card और Pan Card का होना जरूरी होता है । इसके अलावा स्मार्टफोन के जरिए Income Documents अपलोड किए जाते है और Video KYC पूरी की जाती है । आप भारत मे किसी भी जगह से Video आधारित KYC Verification प्रक्रिया पूरी कर सकते है और Video KYC की प्रक्रिया 5 मिनट से कम समय में पूरी हो जाती है ।

Amazon Pay ICICI Bank Credit Card के लिए Apply कैसे करे ?

आप इस क्रेडिट कार्ड के लिए Amazon एप में जाकर Apply कर सकते है । इस क्रेडिट कार्ड के लिए Apply करने की प्रक्रिया काफी आसान है । इसके लिए आपके पास ICICI Bank Account का होना जरूरी नही है ।

इसके लिए आपको Amazon एप में जाना होगा, जहाँ Amazon Pay में जाने पर आपको Amazon Pay ICICI Card के लिए Apply Now बटन मिलेगा ।

इस ऑप्शन में जाने के बाद आपको इस Credit Card से संबंधित जानकारी मिलेगी और आप यहाँ से इस कार्ड के लिए Online Application Form भर पाएंगे । सभी जानकारी भरने में काफी कम समय लगता है ।

इसके बाद आप कही से भी Video KYC करके KYC Verification पूरा कर सकते है, जिसमे आपको पूछे जाने वाले कुछ सवालों का जवाब देना होता है और अपना Pan Card दिखाना होता है ।

सारी प्रक्रिया पूरी होने और Amazon Pay ICICI Bank Credit Card मिलने के बाद आप इसे Activate कर खरीदी शुरू कर सकते है ।

Share