Flipkart Pay Later से बैंक अकाउंट में पैसे लेने के कुछ आसान तरीकों के बारे में आपकों यहां बताने जा रहा हूं । आमतौर पर बहुत से लोग इन तरीकों से फ्लिपकार्ट पे लेटर सुविधा का उपयोग कर खरीदी करते है और साथ ही पैसे भी प्राप्त कर लेते है। आप इन तरीकों को अपनाकर अपने फ्लिपकार्ट पे लेटर से अपने Bank Account में पैसे पा सकते है ।

Flipkart Pay Later to Bank Account

दोस्तों आपने फ्लिपकार्ट पे लेटर सुविधा के बारे में सुना ही होगा । यह सुविधा फ्लिपकार्ट द्वारा अपनी मोबाइल एप पर बहुत से ग्राहकों को प्रदान की जाती है । फ्लिपकार्ट पे लेटर की मदद से आप तुरंत फ्लिपकार्ट से खरीदी कर सकते है और बाद में अपनी खरीदी का बिल भर सकते है । इस तरह अगर आपके पास फ्लिपकार्ट से शॉपिंग करने के लिए तुरंत पैसे नही है, तो भी आप चाहे तो Flipkart Pay Later सुविधा की मदद से तुरंत शॉपिंग कर सकते है ।

क्या फ्लिपकार्ट पे लेटर से बैंक अकाउंट में पैसे ले सकते है ?

फ्लिपकार्ट पे लेटर सुविधा को बहुत से लोग फ्लिपकार्ट पर खरीदी करने के लिए उपयोग करते है । तुरंत पैसे ना होने पर या बाद में पेमेंट करने के लिए Flipkart Pay Later बहुत काम में आता है । जब आप फ्लिपकार्ट पे लेटर अकाउंट बनाते है तो आपको एक Approved Credit दे दिया जाता है । मान लीजिए आपको 10,000 रुपए का पे लेटर क्रेडिट मिलता है तो आप इससे फ्लिपकार्ट पर शॉपिंग कर सकते है, किराना खरीद सकते है या बिल पेमेंट जैसे कई काम कर सकते हैं ।

लेकिन बहुत से लोग अपने Flipkart Pay Later से Bank Account में पैसे भेजना चाहते है ताकि उन्हें किसी लोन की तरह अपने बैंक अकाउंट में अपने खर्च के लिए तुरंत पैसे मिल सके और वे बाद में इन पैसों को लौटा दे । हालांकि फ्लिपकार्ट पे लेटर में आपको मिलने वाला क्रेडिट आप केवल शॉपिंग, बिल पेमेंट और कुछ अन्य सुविधाओं के लिए ही उपयोग कर सकते है । फिलहाल फ्लिपकार्ट एप में Flipkart Pay Later to Bank Account का कोई ऑप्शन नहीं मिलता है । हो सकता है फ्लिपकार्ट द्वारा लोगो की जरूरतों को देखते हुए भविष्य में ऐसा कोई ऑप्शन दे दिया जाए, लेकिन अभी के लिए ऐसा कोई ऑप्शन उपलब्ध नहीं है ।

अब बात करते है की ऐसे कौन से तरीके है जिससे फ्लिपकार्ट पे लेटर का उपयोग भी हो जाए और आपको तुरंत पैसे भी मिल जाए, तो इसके लिए आमतौर पर लोगों द्वारा कुछ तरीके अपनाए जाते है जो इस प्रकार है ।

Shopsy एप के उपयोग से

यह एक शॉपिंग प्लेटफॉर्म है जो फ्लिपकार्ट की ओर से आता है । Shopsy App के जरिए आप Flipkart पर उपलब्ध कई सारे प्रोडक्ट को अपने दोस्तो, रिश्तेदारों या ग्राहकों को शेयर कर सकते हैं और अपना प्रॉफिट मार्जिन डालकर प्रोडक्ट को ऑर्डर कर सकते है। आपका प्रॉफिट मार्जिन आपके अकाउंट में क्रेडिट कर दिया जाता है और इस तरह Shopsy App से पैसे कमाने का मौका मिलता है ।

अगर आप Shopsy एप का उपयोग कर फ्लिपकार्ट पे लेटर से बैंक अकाउंट में पैसे पाना चाहते है, तो आप अपने दोस्तो, रिश्तेदारों या ग्राहकों के लिए सामान ऑर्डर कर सकते है और Flipkart Pay Later के जरिए पेमेंट कर सकते है ।  इस तरह आपको मार्जिन आपके बैंक अकाउंट में मिल सकता है और प्रोडक्ट की राशि ग्राहक से मिल सकती है । Flipkart Pay Later to Bank account का यह काफी अच्छा तरीका है।

Grocery खरीद कर

आप फ्लिपकार्ट पे लेटर के जरिए फ्लिपकार्ट से Grocery यानी राशन खरीद सकते है और अगले महीने बिल भरकर इसका पेमेंट कर सकते है। इस तरीके से आपको उधारी में अपने घर की जरूरत का राशन मिल जाएगा और राशन के लिए तुरंत पैसे खर्च नही होगे । तो इस तरह आप राशन के पैसे को अपने किसी अन्य जरूरत के काम के लिए उपयोग कर सकते है और Flipkart Pay Later से Grocery ले सकते है ।

बिल पेमेंट कर

फ्लिपकार्ट पर शॉपिंग, राशन खरीदने के अलावा आप अपने बिल पेमेंट करने के लिए भी फ्लिपकार्ट पे लेटर बैलेंस का उपयोग कर सकते है।  आप फ्लिपकार्ट पे लेटर से अपने घर का बिजली बिल भर सकते है, गैस का बिल भर सकते है और कई अन्य प्रकार के बिल पेमेंट कर सकते है । आपको भुगतान करने के लिए 30 दिनो तक का समय मिल जाता है जिसमे आप बिजली बिल या अन्य बिल के पैसों को अपने जरूरी काम में उपयोग कर सकते है ।

इस तरह ऊपर बताए गए तरीके आमतौर पर लोग उपयोग करते है और Flipkart Pay Later से अपने बैंक अकाउंट में पैसे प्राप्त कर लेते है या पैसों की बचत कर अपने अन्य जरूरी काम में उपयोग कर लेते है । उम्मीद है दोस्तो आपको Flipkart Pay Later to Bank Account के विभिन्न तरीकों के बारे में यह जानकारी पसंद आई होगी ।

Share.

WebKhoj is team of blog writer who has interest in keeping up with the latest updates across a range of topics. With a passion for staying on top of current trends and news, Webkhoj is constantly on the lookout for breaking stories and insights that can share with readers. Whether it's the latest developments in technology, politics, finance, or entertainment, Webkhoj brings a sharp eye and fresh perspective to every piece of article. With a commitment to providing informative, engaging, and timely content, WebKhoj has become a trusted voice in the digital world, and a go-to source for those looking to stay informed and up-to-date.

Comments are closed.