Credit Card

OneCard Credit Card Review – सिर्फ 2000 रुपए की FD पर क्रेडिट कार्ड

OneCard Credit Card Review और इस क्रेडिट कार्ड की Eligibility, Charges, Apply Process आदि के बारे में पूरी जानकारी आपको यहाँ मिलने वाली है । अगर आप एक Lifetime Free Credit Card लेना चाहते है और साथ ही No Income Proof या No Salary Slip हो, यानी बिना आय प्रमाण के भी क्रेडिट कार्ड पाना चाहते है, तो OneCard एक ऐसा क्रेडिट कार्ड है जो आपको इन दस्तावेजों के बिना भी आसानी से मिल सकता है । OneCard Credit Card बनाने के लिए केवल एक Fixed Deposit करना होता है, लेकिन इस FD के लिए आपको अलग से बैंक अकाउंट खोलने की जरूरत नही पड़ती है ।

इसके अलावा काफी कम FD राशि पर यह क्रेडिट कार्ड मिल सकता है, जिसके लिए आपको कम से कम 2000 रुपए की FD खोलना होता है । OneCard से बहुत से प्लेटफॉर्म पर भुगतान करने पर आकर्षक Offers मिलते है । तो आइए जानते है कि OneCard क्या है और आसानी से Onecard कैसे बनाये ।

Onecard credit card details in hindi

OneCard क्या है ? OneCard Credit Card Review

OneCard Credit Card एक बेहतर Metal Credit Card है, जो काफी आकर्षक फीचर्स के साथ आता है । OneCard उपयोग करने में काफी सरल है और यह यूजर को बेहतर नियंत्रण प्रदान करता है । यह एक Visa Signature Card है, जिसमे International Transaction की सुविधा भी उपलब्ध है, यानी आप इससे अंतरराष्ट्रीय भुगतान भी कर कर सकते है ।

आप OneCard App की मदद से इस क्रेडिट कार्ड को नियंत्रित कर सकते है, जिसमे एप की पिन सेट करना, Credit Card Bill Payment, अपना Onecard Activate करना, क्रेडिट और Cash Withdrawal लिमिट बदलना, Virtual Credit Card का उपयोग करना, Domestic International उपयोग और Online Offline उपयोग आदि को नियंत्रित करना और इसी तरह के बहुत से फीचर्स का उपयोग किया जा सकता है ।

OneCard Credit Card के अलावा आपको OneCard App में भी एक Virtual Credit Card मिलता है, जिसका उपयोग सभी ऑनलाइन और मोबाइल एप संबंधित भुगतान करने के लिए किया जा सकता है । OneCard एक International Credit Card है जो अंतर्राष्ट्रीय उपयोग के लिए स्वीकार किया जाता है । इस क्रेडिट कार्ड में Swipe to Pay की सुविधा मिलती है, जिसके जरिए आप ऑनलाइन शॉपिंग या ऑनलाइन भुगतान करने के लिए App में जाकर Swipe करके लेनदेन पूरा कर सकते है ।

OneCard Credit Card के फीचर्स

  • इस क्रेडिट कार्ड के लिए कोई Joining Fees नही लगती है ।
  • Onecard की कोई Annual Fees भी नही है ।
  • इसके अलावा कोई Rewards Redemption Fees नही लगती है ।
  • यह क्रेडिट कार्ड एक Lifetime Free Credit Card है ।
  • OneCard App की मदद से इस कार्ड के कई फीचर्स को नियंत्रित किया जा सकता है ।
  • केवल न्यूनतम 2000 रुपए की FD के साथ यह कार्ड मिल सकता है ।
  • हर महीने Top 2 Category पर 5X Reward Points मिलते है ।
  • OneCard App में जाकर points को तुरंत redeem किया जा सकता है ।
  • Points को रिडीम करने के लिए कोई न्यूनतम सीमा नही होती है, आप कम से कम पॉइंट्स भी redeem कर सकते है ।
  • Points को redeem करने के लिए कोई शुल्क नही लगती है ।
  • इसमे 1% Forex Fees है जो बाजार में काफी कम फीस है ।

OneCard एक Metal Credit Card है यानी यह क्रेडिट कार्ड Metal के द्वारा बनाया गया है । आमतौर पर क्रेडिट कार्ड प्लास्टिक के बनाये होते है, लेकिन Onecard के साथ आपको Metal Credit Card उपयोग करने का मौका मिलता है ।

यह क्रेडिट कार्ड बनाने के लिए पूरी प्रक्रिया डिजिटल है और आप आसानी से कुछ मिनटों में अपने Onecard को Activate कर सकते है ।

इस क्रेडिट कार्ड के साथ Top 2 Category में खर्च करने पर 5X Rewards Points प्राप्त हो सकते है । इसमे प्राप्त होने वाले Points तुरंत अकाउंट में क्रेडिट कर दिए जाते है, इसके अलावा यह Rewards Points कभी Expire नही होते है । इसमे points प्राप्त होने पर Rounding Off करके नही मिलते है, बल्कि इसमे Fractional Points भी प्राप्त होते है, यानी आपको पूरी तरह से पॉइंट्स प्राप्त होते है ।

इस कार्ड के साथ यूजर के लिए OneCard EMI की सुविधा भी उपलब्ध है । आप पूरी खरीदी कर इसका भुगतान किश्तों में कर सकते है ।

OneCard Credit Card Eligibility – वनकार्ड क्रेडिट कार्ड पात्रता

अगर आप वनकार्ड के लिए अप्लाई करना चाहते है तो इसके लिए कुछ सामान्य पात्रता या Eligibility होनी चाहिए –

  • आपकी उम्र 18 वर्ष से अधिक होनी चाहिए ।
  • आप भारत के नागरिक होने चाहिए ।
  • आपके पास Pan Card और Aadhar Card होना चाहिए ।

OneCard Credit Card कैसे बनाए ?

अगर आपका क्रेडिट स्कोर कम है या आपके पास Income Documents उपलब्ध नही है, तो भी आप कुछ आसान चरणों को पूरा कर यह Credit Card प्राप्त कर सकते है । कई बार बहुत से लोग बैंक द्वारा प्रदान किए जाने वाले क्रेडिट कार्ड के लिए Eligible नही हो पाते है या कुछ अन्य कारणों से उनका Credit Card Approve नही हो पाता है । लेकिन OneCard में आप कुछ मिनटों में सारी प्रक्रिया पूरी कर सकते है और इस कार्ड के लिए Eligible नही होने पर नही आपको आसानी से यह क्रेडिट कार्ड मिल सकता है । तो OneCard Credit Card कैसे बनाए ? आइए इसके बारे में सभी स्टेप्स के साथ जानते है –

1. OneCard Apply करने के लिए सबसे पहले आपको यहाँ से अपने फोन में OneCard App डालना होगा – Apply Now

2. इसके बाद आपको अपना मोबाइल नंबर वेरीफाई करना होगा । अब Start Application पर जाना होगा और अगले पेज पर अपनी Email ID वेरीफाई करना होगा ।

3. इसके बाद अपनी सामान्य जानकारी जैसे नाम, Date of Birth, पता आदि डालना होगा ।

4. अगले पेज पर अपना Pan Card नंबर डालना होगा और अब आपको सभी Details Confirm करना होगा । यह प्रक्रिया पूरी करने के बाद आपको Identity Verification प्रक्रिया पूरी करनी होगी ।

5. इसके बाद अगले पेज पर Verify Income या Create FD विकल्प दिखेंगे, जिसमे आपको Create FD पर जाना होगा ।

6. यहाँ आपको कम से कम 2000 रुपए का fixed deposit करना होगा । आप अपने अनुसार अधिक राशि की FD भी कर सकते है, जिससे आपको ज्यादा क्रेडिट कार्ड लिमिट मिलती है ।

7. अब आपको अपनी Selfie अपलोड करना होगा, अपने बैंक अकाउंट की जानकारी डालना होगा और FD के लिए UPI या अन्य माध्यम से भुगतान करना होगा ।

8. इसके बाद आपका Fixed Deposit Status को Confirm होने में कुछ समय लगता है । FD Confirm हो जाने के बाद  तुरंत आपके OneCard App में Virtual क्रेडिट कार्ड शुरू हो जाएगा, जिसका आप ऑनलाइन उपयोग कर सकते है ।

इसके अलावा OneCard Credit Card आपके द्वारा दिए गए Address पर कुछ दिनों में प्राप्त हो जाएगा, जिससे आप Online प्लेटफॉर्म या Offline स्टोर पर उपयोग कर सकते है ।

Share

Related Articles

Back to top button
टर्म लाइफ इंश्योरेंस के क्या है फायदे, जरूर पढ़े बेहतर क्रेडिट स्कोर मतलब आसानी से क्रेडिट कार्ड और लोन IPO के लिए UPI Mandate कैसे पूरा करें ? शेयर मार्केट आईपीओ में HNI का मतलब, फुल फॉर्म रिटेल इन्वेस्टर का मतलब क्या है ? – Share Market, IPO